T20 World Cup Terror Attack Threat: टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में एक महीने से भी कम वक्त बचा है और आतंकी हमलों की खबरों की वजह से आईसीसी टूर्नामेंट में रुकावट पड़ने लगी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप से पहले आतंकी हमले की धमकी आई है. जिसके बाद मेजबान देशों की एजेंसियां अलर्ट मोड पर पहुंच गई हैं, और जरूरी कदम उठाने की बात की जा रही है.


सीडब्ल्यूआई के सीईओ ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीडब्ल्यूआई के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने सभी को आश्वासन दिया कि किसी भी पहचाने गए जोखिम से निपटने के लिए एक 'व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना' मौजूद है. उन्होंने क्रिकबज को बताया, "हम मेजबान देशों और शहरों में अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं, और हमारे आयोजन के लिए पहचाने गए किसी भी जोखिम को कम करने के लिए उचित योजनाएं सुनिश्चित करने के लिए वैश्विक परिदृश्य की लगातार निगरानी और मूल्यांकन करते हैं."


किस तरह का है खतरा?


रिपोर्ट्स के मुताबिक,"प्रो-इस्लामिक स्टेट (आईएस) मीडिया स्रोतों ने खेल आयोजनों के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले अभियान शुरू किए हैं, जिसमें अफगानिस्तान-पाकिस्तान शाखा, आईएसखोरासन (आईएस-के) के वीडियो संदेश शामिल हैं, जिसमें कई देशों में हमलों पर रोशनी डाली गई है और समर्थकों से युद्ध के मैदान में शामिल होने की गुजारिश की है."


हर दिक्कत से निपटने के लिए तैयार


जॉनी ग्रेव्स ने कहा,"हम सभी स्टेकहोल्डर्स को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में सभी की सुरक्षा हमारी नंबर एक प्राथमिकता है और हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है." बता दें, वेस्टइंडीज और अमेरिका 2 से 29 जून तक होने वाले टी20 विश्व कप के सह-मेजबान हैं. अब देखना होगा कि मैनेजमेंट इस दिक्कत से निपटने के लिए कैसे कदम उठाता है.