T20 World Cup Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबले को शुरू होने अब से सिर्फ कुछ ही घंटे बचे हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह महामुकाबला भारतीय समयनुसार रात 8 बजे से बाराबाडोस में खेला जाना है. लेकिन इस हाई वोल्टेज मैच को शुरू होने पहले भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा फिलहाल टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने सात मैचों में 155.97 की स्ट्राइक रेट से 248 रन बनाए हैं. दरअसल, दाएं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है. 

बुमराह का खुलासा
उन्होंने कहा कि 37 साल के खिलाड़ी अभूतपूर्व रहे हैं. आईसीसी के ऑफिशियल  इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि बुमराह रोहित शर्मी की तारीफ कर रहे हैं. इतना ही नहीं बुमराह ने खुलासा किया कि भारतीय कप्तान ने अपने खिलाड़ियों को काफी आजादी दी है.


बुमराह ने कहा, "रोहित शर्मा बिल्कुल अभूतपूर्व रहे हैं. आप जानते हैं कि पिछले वर्ल्ड कप में भी वह एक्टिव रहे हैं, वह अपने खिलाड़ियों को काफी आजादी देते हैं, वह खिलाड़ियों को खुद को अभिव्यक्त करने देते हैं. जब उन्हें मैच के दौरान सही वक्त लगता है तो वह अपनी अनुभव साझा करते हैं. हां, यह वास्तव में बहुत अच्छा लग रहा है और मुझे उनके नेतृत्व में खेलने में बहुत खुशी हो रही है और टीम का आत्मविश्वास भी बहुत हाई है."



नासिर हुसैन भी कर चुके हैं प्रशंसा 
इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने रोहित शर्मा की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि वह लंबे वक्त से भारत के कप्तान को उनकी बल्लेबाजी कौशल के लिए काफी पसंद करते हैं. पूर्व क्रिकेटर ने कहा था,  "मैं बहुत लंबे समय से रोहित का प्रशंसक रहा हूं, एक बल्लेबाज के रूप में, एक कप्तान के रूप में और एक व्यक्ति के रूप में. उनका बहुत ही शांत प्रभाव दिखता है. जबकि आपके पास अन्य कप्तान थे, शायद विराट की तरह, जिन्होंने उनका दिल जीत लिया." 


भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जयसवाल.