IND vs BAN Hiighlights: टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2-0 से क्लीन स्वी करने के बाद टी20 सीरीज में शानदार आगाज किया है. ग्वालियर में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी है. टीम इंडिया ने इस मैच को 7 विकेट जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. भारत के लिए स्टार ऑलराउंडर व पूर्व कप्तान हार्दिक पंड्या ने विस्फोटक पारी खेली और शानदार छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई.  भारत के लिए टी20 में डेब्यू कर रहे मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी ने काफी प्रभावित किया.  वहीं,  3 साल बाद टीम में लौटे स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने जबरदस्त गेंदबाजी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बॉलिंग कोच को मिला शानदार गिफ्ट
टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया नई सी लग रही है, क्योंकि रोहित शर्मा-विराट कोहली, रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गजों के रिटायरमेंट लेने के बाद युवा खिलाड़ी शुभमन गिल-यशस्वी जायसवाल और मोहम्मद सिराज रेस्ट कर रहे हैं. हालांकि, इसके बावजूद टीम इंडिया अपने आक्रमक खेल को बरकरार रखा है. सूर्यकुमार की अगुआई वाली टीम ने भारत के हेड कोच गौतम गंभीर और फैंस को निरा नहीं किया. भारत ने बांग्लादेश से मिले  129 रनों के लक्ष्य  को महज 11.5 ओवर में हासिल कर लिया. खास बात यह है कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इस मैच को जीतकर अपने गेंदबाजी कोच मॉर्ने मॉर्कल को उनके जन्मदिन पर शानदार गिफ्ट दिया है.


यह भी पढ़ें:- भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदा, सेमीफाइनल की उम्मीदों को रखा बरकरार


 


मिराज ने बचाई बांग्लादेश की इज्जत
भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पारी की शुरुआत में अपने 2 ओवर में बांग्लादेश के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाकर पूरी टीम को परेशानी में डाल दिया. इसके बाद आईपीएल में अपनी पेस से सनसनी मचाने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपने करियर का पहला ओवर मेडन डाला और फिर अगले में बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी महमुदल्लाह रियाद को आउट कर मेहामन टीम की परेशानी में और इजाफा कर दिया. जिसका फायदा  3 साल बाद टीम में लौटे मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने उठाया. उन्होंने अपनी फिरकी में बांग्लादेश के बल्लेबाजों फंसाया. वहीं, बांग्लादेश के लिए ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 35 रन (नाबाद) बनाए. मिराज की इसी पारी की बदलौत बांग्लादेशी टीम 128 रन तक पहुंच पाई.


भारत ने की ताबड़तोड़ अंदाज में पारी की शुरुआत 
बांग्लादेश से मिले 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी टीम इंडिया  की पारी की शुरुआत नए ओपनिंग जोड़ी संजू सैमसन और अभिषेख शर्मा ने की. दोनों ने ताबड़तोड़ अंदाज में पारी की शुरुआत की. हालांकि, अभिषेक 16 और सैमसन 29 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद  बल्लेबाजी करने आए हार्दिक ने 39 (नाबाद ) और युवा बल्लेबाज नीतीश  ने 16 (नाबाद) ने टीम को जीत तक पहुंचाया.  इस दौरान बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी में मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज को एक-एक सफलता मिली.