ICC Men's Test Cricketer of The Year 2023: ऑस्ट्रेलिया के ऑपनर बल्लेबबाज उस्मान ख्वाजा को शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी ने 'मेंस टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर' के पुरस्कार से नवाजा है. बीते साल ख्वाजा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. ख्वाजा के असाधारण प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार साल 2023 में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ख्वाजा ने साथी खिलाड़ी ट्रैविस हेड, टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट को पछाड़कर ये खिताब अपने नाम किया. बता दें कि ख्वाजा ने साल 2023 की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 195 रनो की नाबाद पारी खेली थी, जो उनके करियर के अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. जबकि उन्होंने भारत के खिलाफ भी अहम पारी खेली थी. ख्वाजा चार मैचों में 333 रन बनाकर टॉप पर रहे, जिसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल हैं.


विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप ( WTC ) के फाइनल के बाद ख्वाजा ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने एक बार फिर 496 रनों के साथ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में साबित किया.


ख्वाजा का ये फॉर्म पाकिस्तान के खिलाफ भी जारी रहा. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन बार 40+ स्कोर किए. उन्होंने इस दौरान साल 2023 में टोटल 1210 रन बनाए.


बता दें कि ख्वाजा का इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में यादगार प्रदर्शन रहा, जहां उनके शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक ने ऑस्ट्रेलिया की यादगार जीत में अहम भूमिका निभाई.इस शानदार पारी की बदौलत उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला.