Virat Kohli T20 World Cup: विराट कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में शुमार होते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में वह बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं. विराट कोहली के पास पिच पर टिक कर रन बनाने की काबिलियत है. इस टी20 में विराट कोहली को बड़ी सफलता मिली है. दरअसल कोहली को आईसीसी प्लेयर ऑफ दी मंथ चुना गया है. विराट कोहली ने ये खिताब दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को पछाड़ कर हासिल किया है.


विराट कोहली को किया गया था नॉमिनेट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट कोहली को पहली बार आसीसी प्लेयर ऑफ दी मंथ के लिए नॉमिनेट किया गया था. उन्हें यह अवॉर्ड पहली बार मिला है. कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में इस महीने 205 रन बनाए थे. पाकिस्तान के खिलाफ उनके बेहतरीन प्रदर्शन को सबने सराहा था. विराट कोहली ने पाक के खिलाफ 82 रन बनाए थे और टीम इंडिया को चार विकेट्स से जीत दिलाने में मदद की थी.


टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने खिलाड़ी


विराट कोहली की ड्राइव का हर कोई दीवाना है. वह जिस तरह स्ट्रेट में छक्का लगाते हैं वह शायद ही कोई लगा पाए. जानकारी के लिए बता दें विराट कोहली इस टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. विराट कोहली ने इस टी20 टूर्नामेंट में 123 की औसत से 246 रन बनाए हैं. इसी के साथ वह टी20 इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं.



यह भी पढ़ें: PAK के डिफेंस मिनिस्टर ने किया ट्वीट, बोले 2048 में बाबर आज़म होंगे देश के प्रधानमंत्री


सेमीफाइनल में दाखिल हुई टीम


आपको बता दें भारत सेमीफाइनल में दाखिल हो चुका है. टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड के साथ भिड़ने वाली है. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान का न्यूजीलैंड के साथ मैच होगा. भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस यह दुआ ज़रूर कर रहे होंगे कि दोनों टीमें फाइनल आपस में भिड़ें. अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो यह बड़ी मुकाबला हो जाएगा. इस वक्त का क्रिकेट फैंस को काफी वक्त से इंतेजार है.