India Beat Australia: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम ने जीत का परचम लहराया. वनडे विश्व कप में भारत ने जीत के साथ अपना बेहतरीन आगाज किया. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त देकर वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच जीत लिया. भारत की कामयाबी का सेहरा विराट कोहली और राहुल के सर बंधा. विराट कोहली 85 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल 97 रन बनाकर नॉट आउट रहे. कोहली और राहुल के बीच 165 रनों की शानदार पार्टनरशिप ने मैच को पलट कर रख दिया. तीन विकेट 2 रनों पर गिरने के बाद फैंस को बड़ा झटका लगा था, लेकिन बाद में कोहली और राहुल ने शानदार अंदाज में बैटिंग की और भारत को शानदार जीत दिलाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भारत को 200 रनों का टारगेट
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत काफी खराब रही. मिशेल मार्श 6 गेंद खेलकर अपना खाता भी नहीं खोल सके. डेविट वॉर्नर ने कुछ देर पारी को संभालने की कोशिश जरूर की, लेकिन वो भी 41 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. स्टीव स्मिथ ने 46 रन की पारी खेली, लेकिन इसके लिए 71 गेंदों का सामना किया. लाबुशैन ने कुछ देर पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए और 27 रन बनाकर उनकी पवेलियन वापसी हो गई. मैक्सवेल 15, एलेक्स केरी 0, ग्रीन 8 रनों पर सिमट गए जबकि कमिंश 15 रन बनाकर आउट हो गए.



11 अक्तूबर को भारत का अफगानिस्तान से मुकाबला
भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट लपके. कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले, जबकि सिराज, हार्दिक और अश्विन ने एक-एक विकेट लिया. इंडिया ने 41.2 ओवर में 4 विकेट खोकर टारगेट को अचीव कर लिया.  इस मैच में जीत के साथ ही अंक तालिका में टीम इंडिया पांचवें पायदान पर आ गई है. अब 11 अक्तूबर को भारत का मुकाबला अफगानिस्तान के साथ होगा.


 


Watch Live TV