Baba Siddique Murder Case: अजित पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को 21 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.  पुलिस ने इस मामले में धर्मराज कश्यप और गुरमैल सिंह को गिरफ्तार कर रविवार को अदालत में पेश किया और 14 दिनों की रिमांड मांगी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने कोर्ट को बताया,"प्रारंभिक पूछताछ में दोनों आरोपी विरोधाभासी जवाब दे रहे हैं. इसे देखते हुए 14 दिन की रिमांड जरूरी हो जाती है, ताकि उनसे कई पहलुओं पर विस्तार से पूछताछ की जा सके. पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों ने पुणे में रहकर बाबा की रेकी की थी. इसलिए यह पता लगाना जरूरी हो जाता है कि आखिर इनके पास से हथियार कहां से आए? इन्हें किसी ने मुहैया कराया था या इन्होंने इसका बंदोबस्त खुद ही किया था. यह सभी जांच के बाद ही साफ हो पाएगा. पुलिस का कहना है कि हमें कई पहलुओं से इस मामले की जांच करनी होगी, तभी जाकर पूरी स्थिति साफ हो पाएगी."


यह भी पढ़ें:- बाबा सिद्दीकी के तीनों आरोपियों को लेकर बड़ा खुलासा, मां और दादी ने क्या-क्या कहा?


 


एक आरोपी की तलाश जारी
पुलिस के मुताबिक, अरेस्ट आरोपियों में से एक उत्तर प्रदेश के बहराइच और दूसरा हरियाणा के कैथल का रहने वाला है, जबकि तीसरे आरोपी शिव कुमार गौतम उर्फ शिवा फरार है. पुलिस की कई टीमें शिवा की तलाश में जुटी हुई है. 


शूटरों ने पांच राउंड की थी फायरिंग
अब इस वरादात में एक और आरोपी का नाम आया है. इस हत्याकांड में चौथे आरोपी मोहम्मद जीशान अख्तर है. बाबा को बेटे जीशान के दफ्तर के बाहर पहले से घात लगाकर बैठे शूटरों ने पांच राउंड गोली मारी थी, जिसमें तीन गोलियां उन्हें लगीं, जिसमें एक गोली उनके सीने और दो गोली पेट में लगी थी. हमले के बाद उन्हें मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.


महाराष्ट्र में सियासी उबाल
इस हत्याकांड के बाद महाराष्ट्र में सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है.  सभी विपक्षी नेताओं कानून-व्यवस्था को लेकर एकनाथ शिंदे की महायुति सरकार पर निशाना साधा है और सीएम पद से इस्तीफे की मांग की है.