Baba Siddiqui Murder Case Update: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्तूबर को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद पुलिस ने इस हत्याकांड में अब तक 6 आरोपियों की पहचान की है. जबकि 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. इस हत्याकांड को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. इसी बीच पंजाब पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के एक आरोपी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच पुलिस ने दावा किया है कि मोहम्मद यासीन अख्तर ही इस हत्याकांड का मास्टरमाइंड है. वह बाबा सिद्दीकी के शूटरों का हैंडलर था और उन्हें बाहर से दिशा-निर्देश दे रहा था. जब सिद्दीकी को गोली मारी गई, तब यासीन अख्तर शूटरों को अपनी लोकेशन के बारे में बता रहा था. उसने शूटरों को लॉजिस्टिक सहायता भी प्रदान की, जिसमें एक कमरा किराए पर लेना भी शामिल था.


पंजाब पुलिस ने क्या कहा?
पंजाब पुलिस ने कहा कि बाबा सिद्दीकी की मुंबई में हत्या के मामले में संदिग्ध मोहम्मद यासीन अख्तर के खिलाफ हत्या और हत्या की कोशिश समेत 9 जघन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस ने कहा कि अख्तर (21) पंजाब के जालंधर जिले के शंकर गांव का रहने वाला है. जालंधर में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अख्तर उर्फ ​​जस्सी उर्फ ​​सिकंदर के खिलाफ कई थानों में 9 मामले दर्ज हैं.


DSP ने किए कई बड़े खुलासे
नकोदर के पुलिस उपाधीक्षक सुखपाल सिंह ने कहा कि उसके खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश और डकैती जैसे गंभीर इल्जाम हैं. अख्तर पर हरियाणा के कैथल में दो अपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस ने कहा कि अख्तर को जून 2022 में एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया गया था और इस साल जून में जेल से बाहर होने के बाद वह अपने गांव नहीं लौटा. अख्तर के तार कुख्यात अपराधी विक्रम बराड़ से जुड़े होने का संदेह है. 


आरोपी के घरवाले क्या करते हैं काम
यासीन अख्तर के पिता मोहम्मद जमील अख्तर और भाई गांव में नहीं मिले और उनके घर में ताला लगा मिला. यासीन अख्तर पत्थर और टाइल्स बिछाने का काम करता था. अख्तर की मां और बहन की मौत हो चुकी है. मुंबई पुलिस ने शनिवार रात मुंबई के बांद्रा इलाके में सिद्दीकी (66) पर गोली चलाने और उनकी मौत के मामले में दो कथित हमलावरों को गिरफ्तार किया है, जिनमें हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह और उत्तर प्रदेश का रहने वाला धरमराज राजेश कश्यप हैं. तीसरा आरोपी फरार है.