Bahraich violence case Update: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार पांच लोगों को शुक्रवार को एक कोर्ट ने 14 दिनों की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया. पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को गिरफ्तार किए गए पांच लोगों अब्दुल हमीद, सरफराज, मोहम्मद तालीम, मोहम्मद अफजल और फहीम को शुक्रवार को चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट प्रतिभा चौधरी की अदालत में पेश किया गया, जहां मजिस्ट्रेट ने पांचों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरक्षा के मद्देनजर ये सुनवाई अदालत के बजाय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आवास पर हुई. इस बीच, शुक्रवार को हिंसा प्रभावित इलाके में कई दुकानें बंद रहीं, जबकि अलग-अलग जगहों पर बड़ी तादा में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. जिले में कई जगहों पर पुलिस अवरोधक लगाए गए हैं. 
 
मस्जिदें हुई वीरान, जुमे की नमाज पढ़ने नहीं आए लोग
बता दें, बहराइच हिंसा में पुलिस ने अब तक 60 लोगों को अरेस्ट किया है. वहीं, रविवार व सोमवार को हुई इस हिंसा से प्रभावित हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज बाजार की मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने मुस्लिम समुदाय के लोग नहीं आए. हालांकि अन्य सभी मस्जिदों में नमाजियों की तादाद पिछले जुमे के मुताबिक कम जरूर रही, लेकिन नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गई.


यह भी पढ़ें:- आरोपी मुस्लिम था इसलिए पुलिस ने लगा दिया MCOCA कानून की धारा; 13 साल बाद सभी बरी


 


चप्पे-चप्पे पर दिखे सुरक्षा बल
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, महराजगंज में भी किसी को नमाज अदा करने से नहीं रोका गया, हालांकि सिक्योरिटी फोर्सेस की कड़ी चौकसी रही. महराजगंज क्षेत्र में ड्रोन व हेलीकॉप्टर से निगरानी की गई. कस्बे के चप्पे-चप्पे पर पुलिस, PAC व RRF के जवान ने गश्त करते हुए नजर आए. कस्बे में ज्यादातर लोग घरों में रहे, कुछे लोग ही बाहर नजर आए. जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी की थी. जिले को 9 सेक्टर व तीन जोन में बांट दिया गया था.


महराजगंज, बहराइच और अन्य कस्बों व गांवों में पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने सिक्योरिटी फोर्सेस के साथ फ्लैग मार्च किया. शुक्रवार को भी महाराजगंज बाजार में सन्नाटा रहा, लेकिन बगल के बाजार खुले रहे. बाजार में लोगों की आवाजाही तो देखी गई लेकिन आम दिनों की तुलना में बहुत कम थी.