Baba Siddique Shot Dead:​ महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी पर अज्ञात बदमाशों ने गोलीबारी मारकर हत्या कर दी. प्राथमिक जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी को तीन गोलियां लगी है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सिद्दीकी के ऊपर ये हमला बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास हुआ. मिली जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी को गोली लगने के बाद लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि तीन लोगों ने बाबा सिद्दीकी पर गोलीबारी की. सिद्दिकी पर फायरिंग की यह घटना रात करीब नौ बजे हुई है. घटना के बाद घटनास्थल पर भारी तादाद में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.



हमलावरों ने सीने में मारी गोली 
बता दें कि सिद्दिकी ने लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले फरवरी में महीने में कांग्रेस के साथ अपना पांच दशक पुराना रिश्ता तोड़ दिया था और अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा में शामिल हो गए थे. सिद्दिकी का महाराष्ट्र की सियासत में मजबूत पकड़ है, खासकर मुस्लिम समुदाय में. अब महज छह महीने बाद ही उनकी हत्या हो कर दी गई. बताया जा रहा है बाबा सिद्दीकी बेटे जीशान सिद्दिकी के दफ्तर से वापस लौट रहे थे. इसी दौरान हमलावरों ने उन पर तीन राउंड फायर कर दी. जिसमें एक गोली उनके सीने में जा लगी. बता दें कि जीशान सिद्दिकी बांद्रा ईस्ट से विधायक हैं. 


कौन थे बाबा सिद्दीकी?
सिद्दीकी मुंबई के बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से तीन बार से विधायक हैं.  हालांकि, वो साल 2014 के विधानसभा चुनावों में वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आशीष शेलार से हार गए थे. बाबा सिद्दीकी ने 2000 की शुरुआत में कांग्रेस-एनसीपी सरकार में खाद्य और नागरिक आपूर्ति, श्रम, खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) और उपभोक्ता संरक्षण राज्य मंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभाली थी.