Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले हिंसा के दौरान एक बाइक शोरूम में आग लगा दी गई, जिससे कई लाख रुपयों का नुकसान हो गया है. बाइक शोरूम के मालिक ने बताया कि यह शोरूम मोहम्मद सईद का है लेकिन उन्होंने इसे किराए पर लिया था. हाल ही में बहराइच में दुर्गा विसर्जन के दौरान 22 साल के एक शख्स की मौत हो गई थी. इसके बाद यहां दंगे हुए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

50 लाख का नुकसान
बाइक शोरूम में आग लगाने का मामला शनिवार को तब हुआ जब शोरूम के मालिक अनूप शुक्ला गुरूग्राम के एक अस्पताल में अपने दिल का चेकअब कराने गए थे. वह अस्पताल में ही तभी उन्हें पता चला कि उनके अस्पताल को आग लगा दी गई है. शुक्ला के मुताबिक शोरूम में जिस वक्त आग लगाई गई उस वक्त इसमें 38 वाहन थे जिसमें से ज्यादातर बाइक थीं, इस तरह से कुल मिलाकर 50 लाख रुपयों का नुकसान हुआ है. 


क्या बोले शुक्ला
इंडिया टूडे ने शुक्ला के हवाले से लिखा है कि "जिस शोरूम में आग लगाई गई है उसके मालिक मोहम्मद सईद हैं. लेकिन मैंने इसे रेंट पर लिया था. दंगाइयों ने मेरे शोरूम को भी नहीं छोड़ा. उन्होंने 34 बाइक और 4 कारों को आग के हवाले कर दिया. एक कार की दराज में 4 लाख रुपये रखे थे, वह भी जल गए. कुल मिलाकर मुझे 50 लाख रुपयों का नुकसान हुआ है."


यह भी पढ़ें: Bahraich Violence: मुल्जिमों के घर पर बुल्डोजर एक्शन से नाराज मुस्लिम समाज; पढ़ें क्या बोले?


बड़ा नुकसान
शुक्ला का कहना है कि वह नहीं जानते हैं कि उन्हें इंश्योरेंस के पैसे मिलेंगे या नहीं. उन्होंने कहा कि "इंश्योरेंस कंपनी मुझे सिर्फ 35 लाख रुपये देगी. वह भी कब देगी इसका पता नहीं. मुझे बहुत बड़ा नुकसान हुआ है." 


87 लोग गिरफ्तार
यह हादसा उत्तर प्रदेश के जिला बहराइच में मौजूद महाराजगंज में दंगे के दौरान हुआ. यहां दु्र्गा विसर्जन के दौरान राम गोपाल मिश्रा नाम के एक शख्स की मौत हो गई. इसके बाद जिले में हंगामा हो गया. दंगों के दौरान कई आगजनी की घटनाएं हुईं, पत्थरबाजी हुई और 4 दिनों तर इंटरनेट बंद रहा. इस मामले में पुलिस ने अब तक 87 लोगों को गिरफ्तार किया है. बहराइच दंगों में तकरीबन 1000 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुए हैं.