Lucknow News: उत्तर प्रदेश की पुलिस ने 17 महीने बाद एक ऐसी मर्डर मिस्ट्री का खुलासा किया है, जिसकी कहानी किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं है. यहां पति ने अपने पिता और साथियों के साथ मिलकर अपनी पत्नी को महज शादी के एक साल बाद ही कार से कुचलकर मार डाला और इस हत्या को सड़क हादसा बताकर चिनहट थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी. साथ ही पति ने बीमा कंपनी में महिला की मौत को लेकर 50 लाख इंश्योरेंस क्लेम भी कर दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीमा कंपनी को इस घटना पर शक हुआ तो कंपनी पुलिस से इसकी शिकायत की, जिसके बाद इस कहानी की परत दर परत पोल खुल गई. पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए मंगलवार मुख्य साजिशकर्ता, फर्जी ड्राइवर और वकील समेत तीन लोगों को चिनहट इलाके से अरेस्ट किया है.  पुलिस आरोपी पति की तलाश में जुट गई है.


पुलिस ने बताया कि कंचनपुर मटियारी का रहने वाला 32 साल के अभिषेक शुक्ला ने अप्रैल 2022 में 28 साल की पूजा यादव से शादी की थी, जो शुक्ला की दूसरी शादी थी. यह शादी उन्होंने कथित तौर पर अपनी पत्नी के जीवित रहने के दौरान उससे पैसे निकालने और उसकी मृत्यु पर बीमा से पैसा निकालने के लिए की थी. 


पत्नी के नाम से 4 कारें, दो बाईक खरीदे
शादी के एक साल के भीतर, शुक्ला ने पत्नी के नाम पर 10 लाख रुपये का लोन लिया और पूजा के ही नाम पर छह गाड़ियां, जिसमें चार कारें, दो बाइक खरीदे. साथ ही उसने पत्नी के नाम से 50 लाख रुपये की जीवन बीमा पॉलिसी भी खरीदी.इसके बाद एक प्लान के तहत 20 मई, 2023 को उसके ससुर राम मिलन, पूजा को दवा खरीदने के बहाने बाहर ले गए. इसी दौरान पहले से तैयार कार ने पूजा को कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई.


CDR से खुला पोल
पुलिस ने घटना स्थल से हमलावर कार के ड्राइवर दीपक वर्मा को अरेस्ट कर लिया. शुक्ला और राम मिलन अभी भी फरार हैं. डीसीपी ने कहा इस मामले का खुलासा करने में पुलिस को 17 महीने की जांच करनी पड़ी. अधिकारी ने कहा, "वर्मा के फोन कॉल डिटेल की जांच करने पर पूजा के पति अभिषेक और ससुर राम मिलन से उसकी बातचीत के सबूत मिले. सख्ती से पूछताछ करने पर उसने घटना की सच्चाई बता दी और पुलिस ने इस मामले को सुलझा लिया."