Shah Rukh Khan: फ्रांस की राजधानी पेरस में मौजूद ग्रीविन अजायबघर ने बॉलीबुड के दिग्गज कलाकार शाहरुख खान को स्पेशल सोने के सिक्के से सम्मानित किया है. ग्रीविन अजायबघर मोम का अजायबघर है. यह राजधानी पेरिस में एक नदी के किनारे मौजूद है. शाहरुख खान के एक फैन ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है. फैन ने सिक्के की एक फोटो भी शेयर की है. इस तरह से शाहरुख खान बॉलीवुड के पहले ऐसे कलाकार बन गए हैं, जिनके सम्मान में सोने का सिक्का जारी किया है. ये सिक्का साल 2018 में जारी किया गया था लेकिन इस वक्त ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाहरुख की अहमियत
इससे पहले अमेरिका, यूनाइटेड किंग्डम, जर्मनी, फ्रांस, चेक रिपब्लिक, थाईलैंड, भारत सिंगापुर और ऑस्ट्रेलिया में शाहरुख खान के मोम के स्टैच्यू बनाए गए. आपको बता दें कि शाहरुख खान के चाहने वाले भारत समेत पूरी दुनिया में हैं. इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि शाहरुख खान की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'जवान' ने दुनिया भर में 1100 करोड़ की कमाई की. यही वजह है कि दुनिया भर की सरकारें शाहरुख खान का सम्मान करती हैं.



2023 में चमके शाहरुख
बहरहाल, अगर हम शाहरुख खान के काम की बात करें तो वह 2023 में बॉवीवुड के अपने बुरे दौर से निकल आए हैं. उन्होंने पिछले साल 'पठान' और 'जवान' फिल्म बनाई है. इन दोनों फिल्मों में कमाल किया है. 'पठान' में उन्होंने एक जासूस का किरदार निभाया है. इसके अलावा उन्होंने 'जवान' में एक पुलिस का किरदार निभाया है.


'किंग' में नजर आएंगे शाहरुख
'जवान' के जरिए ही डायरेक्टर एटली कुमार और नयनतारा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया है. फिल्म ने पूरी दुनिया में 1100 करोड़ से ज्यादा कमाई की है. शाहरुख खान फिलहाल 'किंग' फिल्म बनाने में मसरूफ हैं. इस फिल्म में वह अपनी बेटी सुहाना खान के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे. सुहाना ने 'द आर्चीज' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा है. शाहरुख खान अब फरहान अख्तर की 'डॉन' का हिस्सा नहीं होंगे. अब इस फिल्म में रणवीर सिंह नजर आएंगे.