मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता में इस साल एक नया रिकार्ड कायम हो गया और वो रिकार्ड था कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के इस 72वें संस्करणों में पहली बार पाकिस्तान ने भी भाग लिया था. पाकिस्तान की तरफ से इस प्रतियोगिता में एरिका रॉबिन ने 19 नवंबर (IST) सैन साल्वाडोर, अल साल्वाडोर में जोस एडोल्फ़ो पिनेडा एरिना में आयोजित मिस यूनिवर्स 2023 में शिरकत की. एरिका 24 साल की एक पाकिस्तानी महिला हैं जिन्होंने इस प्रतियोगिता में टॉप 20 में अपनी जगह बनाई, जिसमें 80 से अधिक देशों ने भाग लिया था. हालाँकि,एरिका टॉप 10 में अपनी जगह नहीं बना सकीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं 24 वर्षीय एरिका रॉबिन?


एरिका ने इस साल की शुरुआत में सितंबर में मिस यूनिवर्स पाकिस्तान का खिताब जीता था,एरिका रॉबिन, पाकिस्तान के कराची की रहने वाली हैं और एक ईसाई परिवार से ताल्लुकात रखती हैं. उन्होंने अपने प्रोफेशनल लाइफ की शुरुआत साल 2020 में प्रोफेशनल मॉडलिंग से किया था, उसी साल दिवा मैगजीन पाकिस्तान के एक अंक में भी नजर आईं थी. ईसाई समुदाय से संबंध रखने वाली एरिका रॉबिन मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में हिस्सा लेने और मिस यूनिवर्स पाकिस्तान का ख़िताब हासिल करने पर बहुत उत्साहित हैं. प्रतियोगिता के बाद एरिका ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट लिखा जिसमें उन्होंने लिखा है:
''जब मैं छोटी थी तो मैं हमेशा मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिताओं को देखकर सोचती थी कि पाकिस्तान की कोई महिला अपनी तरह की शानदार ओलंपिक्स में शामिल क्यों नहीं हो सकती लेकिन मुझे इस बात का भी दिल से विश्वास है कि कुछ भी नामुमकिन नहीं.'' ''अब मिस यूनिवर्स पाकिस्तान का ख़िताब पाने और अपने प्लेटफ़ॉर्म को अच्छे और सकारात्मक बदलाव के लिए इस्तेमाल करने पर मुझे पक्का विश्वास हो गया है कि सपने सच भी होते हैं.''
हालाँकि, उनके मिस यूनिवर्स 2023 में भाग लेने की खबर को पाकिस्तान में मिली-जुली प्रतिक्रिया ही मिली क्योंकि उन्हें बड़ी आलाचनाओं का  भी सामना करना पड़ा. दरअसल मिस यूनिवर्स 2023 के फिनाले में एरिका ने 20 फाइनलिस्ट के साथ स्विमसूट राउंड के दौरान काफ्तान पहनकर रैंप वॉक किया जिसके बाद लोगों ने  उन्हें काफी ट्रोल किया.