Sahil Khan Detained: मुंबई साइबर प्रकोष्ठ के विशेष जांच दल ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि बंबई उच्च न्यायलय ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी जिसके बाद उन्हें शनिवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से गिरफ्तार किया गया. विशेष जांच दल (SIT) ने हाल में खान से इस मामले में पूछताछ की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 हजार करोड़ रुपये का घोटाला
SIT ने विवादास्पद महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों और राज्य में कुछ वित्तीय एवं रियल एस्टेट कंपनियों के बीच कथित अवैध लेन-देन के संबंध में जांच कर रही है. पुलिस की तरफ से इस मामले में दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, यह घोटाला करीब 15,000 करोड़ रुपए का है. पुलिस ने बताया कि खान और 31 दूसरे लोगों के खिलाफ जांच जारी है, जिसके तहत उनके बैंक खातों, मोबाइल फोन, लैपटॉप और दूसरे तकनीकी उपकरणों की जांच की जा रही है.


यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस बड़ा झटका; प्रदेश प्रमुख ने दिया इस्तीफा


कौन हैं साहिल?
अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अभी तक एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है और जांच जारी है. ‘स्टाइल’ और ‘एक्सक्यूज मी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके साहिल खान एक फिटनेस विशेषज्ञ हैं.


फरार थे साहिल
साहिल खान पर इल्जाम है कि कोर्ट से अग्रिम जमानत और गिरफ्तारी से राहत नहीं मिलने के बाद से वह फरार थे. उन्होंने मुंबई छोड़ दिया था. इसके बाद पुलिस उनकी तलाश में जुट गई. बताया यह भी जाता है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए साहिल ने कई बार अपनी लोकेशन बदली. इस मामले में पुलिस ने उनसे पूछताछ भी की थी. साहिल ने कहा था कि इस मामले से उनका कोई लेना देना नहीं है.


इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.