Salman Khan Attacked: रविवार सुबह करीब 4.55 बजे दो अज्ञात बाइक सवार हमलावरों ने बांद्रा पश्चिम में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की आवासीय इमारत के बाहर पांच से छह राउंड फायरिंग की. हालांकि, अभिनेता और उनके माता-पिता घर पर सो रहे थे, इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है.


किसने ली हमले की जिम्मेदारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 कुछ घंटों बाद, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा, “सलमान खान, हमें हल्के में मत लो. यह पहली और आखिरी चेतावनी है. इसके बाद तुम्हारे घर पर फायरिंग होगी.” पुलिस ने हमलावरों के जरिए इस्तेमाल की गई बाइक जब्त कर ली है और बिश्नोई गिरोह सहित सभी संदिग्धों की भूमिका और गोलीबारी के पीछे के संभावित मकसद की जांच कर रही है.


पुलिस ने क्या कहा?


पुलिस के मुताबिक, हमलावर बांद्रा बैंडस्टैंड से होते हुए गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंचे और दोनों ने हेलमेट पहन रखा था. उन्होंने अभिनेता के पहली मंजिल के अपार्टमेंट की बालकनी की ओर दो गोलियां चलाई गईं, जो एक पर्दे से ढकी हुई थी. दूसरी गोली बालकनी से सटी दीवार पर लगी, जबकि दो गोलियां हवा में मारी गईं. घटनास्थल पर पंचनामा के दौरान, पुलिस को पांच गोलियों के खोल और एक जिंदा कारतूस मिला है. फोरेंसिक विश्लेषण से पता चला कि हमलावरों ने 7.62-कैलिबर हथियार का इस्तेमाल किया था.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस वक्त फायरिंग हुई उस वक्त सलमान खान के माता-पिता घर के अंदर सो रहे थे. फायरिंग की आवाज सुनते ही बिल्डिंग के सिक्योरिटी गार्ड गेट की ओर दौड़े, लेकिन इस दौरान तक हमलावर वहां से भाग गए थे.


लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने किया पोस्ट


कुछ घंटों बाद, लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला. “सलमान खान, हमें हल्के में मत लो. ये गोलीबारी की घटना तो बस एक ट्रेलर थी, ताकि आप हमारी ताकत को समझ सकें. यह पहली और आखिरी चेतावनी है. इसके बाद आपके घर पर गोलीबारी होगी.''


अनमोल ने आगे लिखा,"तुम दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील को दैवीय मानते हो. हालांकि हमारे पास इन दो व्यक्तियों के नाम पर दो पालतू कुत्ते हैं. मुझे ज्यादा बोलने की आदत नहीं है. जय श्री राम, जय भारत. (लॉरेंस बिश्नोई समूह) गोल्डी बराड़, रोहित गोदारा, काला जठेरी.”


पहली बार 2018 में बनाया निशाना


लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने सबसे पहले 2018 में बॉलीवुड सुपरस्टार को निशाना बनाया था और कहा था कि उन्होंने 1999 में फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान राजस्थान में कथित तौर पर काले हिरण को मारकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई थी. 


5 जून, 2022 को, ग्रुप ने एक चिट के जरिए से सीधी धमकी जारी की, जो उनके पिता सलीम खान को बांद्रा बैंडस्टैंड सैरगाह पर सुबह की सैर के दौरान आराम करते समय एक बेंच पर मिली थी. चिट में लिखा था, “मूसेवाला जैसा हाल कर दूंगा”. बता दें, पंजाब के गायक-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की 29 मई, 2022 को बिश्नोई गिरोह के कथित सदस्यों द्वारा मनसा गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.


सलमान खान की सिक्योरिटी बढ़ाई गई


यह मामला पेश आने के बाद सलमान खान के सुरक्षा कवर को वाई-प्लस में अपग्रेड कर दिया गया था और खतरे को देखते हुए उन्हें बंदूक का लाइसेंस दिया गया था. मुंबई अपराध शाखा की एक टीम ने भी दिल्ली का दौरा किया था और बिश्नोई और अन्य संदिग्धों से पूछताछ की थी, लेकिन पत्र के पीछे के लोगों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने में कोई सफलता नहीं मिली थी.