Salman Khan Secuirity: NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से धमकी मिलने के बाद बॉलीवुड के 'टाइगर' सलमान खान ने एक बार फिर शूटिंग शुरू कर दी है. सलमान खान को कड़ी सुरक्षा के बीच शूटिंग सेट पर ले जाया गया. एक्टर की सिक्योरिटी को लेकर शूटिंग के सेट पर सुरक्षा व्यस्था चाक चौबंद रहा. जमीन से लेकर आसमान तक कड़ा पहरा रहा. इतना ही नहीं सलमान को घर से लेकर शूटिंग के रास्ते तक में कड़ी सुरक्षा के बीच सफर करना पड़ रहा है. आइए जानते हैं  "भाई जान' की सुरक्षा किस तरह से हो रही है...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबा के मर्डर के  बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मुंबई पुलिस से उन्हें Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है इसके अलावा उनकी सुरक्षा में प्राइवेट सुरक्षाकर्मी भी तैनात हैं। सलमान खान के साथ उनका करीबी बॉडीगार्ड शेरा भी हर समय साथ है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान की सिक्योरिटी में इजाफा किया गया है. काफी वक्त से लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से सलमान खान को लगातार धमकियां मिल रही हैं. इसके बाद उनकी सिक्योरिटी का काफी ख्याल रखा जा रहा है. गैलेक्सी अपार्टमेंट का इलाका छावनी में तब्दील हो गया है और घर के बाहर सीसीटीवी कैमरों के अलावा ड्रॉन नजर रखे जा रहें हैं.


तीन लेयर में 'भाई जान' की सुरक्षा 
इसके अलावा सलमान की सिक्योरिटी को कई लेयर में रखा गया है. सलमान खान को मिली Y+ सुरक्षा में 11 जवानों की तैनाती की गई है, जिनके पास हाइटेक हथियार हैं. जबकि सलमान की सिक्योरिटी में तैनात पुलिसकर्मियों को दूसरे लेयर में रखा गया है. इसके बाद नंबर आता है बॉलीवुड सुपरस्टार की प्राइवेट सिक्योरिटी का. इसमें करीब 30 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है.


यह भी पढ़ें:- डर सबको लगता है, गला सबका सूखता है; धमकी के बाद 'भाईजान' की बढ़ी सुरक्षा


हरी झंडी मिलने के बाद गाड़ी से निकलते हैं बाहर
बताया जा रहा है कि सलमान जब कहीं जाते हैं तो उन्हें फौरन गाड़ी से उतरने की इजाजत नहीं है. ससिक्योरिटी में लगे जवान पहले आसपास की जांच करते हैं, जब सुरक्षाकर्मियों द्वारा हरी झंडी दी जाती है, तो वह अपनी गाड़ी से बाहर आते हैं.


मैसेज से मिली धमकी
इससे पहले शुक्रवार को मुंबई ट्रैफिक पुलिस को सलमान खान के नाम पर एक धमकी भरा मैसेज मिला, जिसमें सलमान खान से 5 करोड़ रुपये की मांग की गई थी. मुंबई ट्रैफिक पुलिस के वाट्सएप नंबर पर भेजे गए मैसेज में कहा गया, "इसे हल्के में न लें. अगर सलमान खान जिंदा रहना चाहते हैं और लॉरेंस बिश्नोई से अपनी दुश्मनी समाप्त करना चाहते हैं, तो उन्हें 5 करोड़ रुपये देने होंगे.इतना ही नहीं मैसेज में चेतावनी दी गई है कि अगर पैसे नहीं दिए गए, तो सलमान खान की हालत बाबा सिद्दीकी से भी बदतर होगी."