Sana Khan Birthday Special: सना खान बॉलीवुड इंडस्ट्री से बाहर हैं, लेकिन अभी भी उनका जलवा बरकरार है. 21 अगस्त 1988 को मुंबई में पैदा हुईं सना खान ने पहले बॉलीवुड में अपना नाम कमाया. इसके बाद उन्होंने इसे अल्विदा कह कर इस्लाम का रास्ता अपना लिया. सना ने मुफ्ती से शादी करके सबको हैरान कर दिया. सना खान चमक-धमक वाली दुनिया से इतर कई विवादों में भी फंस चुकी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सना ने लोगों को चौंकाया था


सना खान ने बॉलीवुड फिल्म 'वजह तुम हो' और सलमान खान की फिल्म 'जय हो' में अदाकारी की है. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. उन्होंने साल 2020 में सूरत के कारोबारी और मुफ्ती अनस सैय्यद से शादी कर ली. सना ने जब बॉलीवुड छोड़ने का फैसला किया था तब लोग चौंक गए थे और उन्हें लोगों ने बहुत ट्रोल किया था. 


कामयाब एक्ट्रेस हैं सना


कहा जा सकता है कि सना खान एक कामयाब एक्ट्रेस थीं. उन्होंने हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है. इसके अलावा उन्होंने कई विज्ञापनों में भी काम किया है. सना खान ने साल 2005 में 'ये है हाई सोसाइटी' से फिल्मों में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने साल 2008 में तमिल फिल्म 'सिलंबट्टम' में लीड रोल में आईं.


मीडिया सलाहकार पर छेड़छाड़ का इल्जाम


बड़े पर्दे के अलावा सना खान ने टीवी पर भी अच्छा नाम कमाया है. वह बिग बॉस के छठें सीजन में सेकंड रनर अप रहीं. 2015 में वह खतरों के खिलाड़ी और 2019 में किचन चैंपियन में कंटेस्टेंट रहीं. सना पर इल्जाम है कि उन्होंने साल 2013 में एक 13 साल की लड़की को किडनैप किया था. बताया जाता है कि सना उस लड़की की शादी अपने कजन से कराना चाहती थीं. लेकिन वह नहीं मानी तो उसे किडनैप कर लिया गया. सना ने अपने एक मीडिया सलाहकार पर छेड़छाड़ का इल्जाम लगाया था. इसके लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया था. सना का इल्जाम था कि मीडिया सलाहकार के साथ उनका एक्स ब्वॉयफ्रेंड भी था. 


अनस के बेटे की मां हैं सना


सना खान ने मुफ्ती मोहम्मद अनस से शादी की उससे पहले उनका नाम कोरियोग्राफर मेल्विन लुइस के साथ जुड़ा था. इसके बाद सना ने इस्लाम के लिए बॉलीवुड इंड्स्ट्री छोड़ दी. अब वह मुफ्ती मोहम्मद अनस के बेटे के की मां हैं.