शारजाहः बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान को शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर-2022 में ग्लोबल आइकन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नैरेटिव अवार्ड से सम्मानित किया गया है. शाहरुख खान को सांस्कृतिक, लेखन और रचनात्मकता के शोबे में योगदान के लिए यह पुरस्कार दिया गया है. मेगास्टार के कद्रदान भारत के अलावा यूरोप, मध्य पूर्व और अमेरिका तक में फैले हुए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनाम लेने के बाद, शाहरुख खान ने कहा, ’’अल्फाज, किताबें और कहानियां, ये सारी चीजें हमें एक साथ लाती है. हम सिनेमा, कहानी, कहानियों, किताबों और नृत्य के जरिए इंसानियत को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं. किताबें हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा है. हमें इसे सिर्फ पढ़ना ही नहीं, इसके सबक को अपनी जिंदगी में उतारना चाहिए.’’


शाहरुख ने कहा, “हम सभी, चाहे हम कहीं भी रहते हों, हम किस रंग के हों, हम किस मजहब को फॉलो करते हों या किस गीत पर डांस करते हो, प्रेम, शांति और करुणा की संस्कृति में पनपते हैं.“
इससे पहले शाहरुखा खान ने मंच पर ’दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ और ’ओम शांति ओम’ के अपने मशहूर अंदाज बाहें फैलाकर और डायलॉग के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया. शाहरुख ने कहा, “इतनी शिद्दत से मैंने तुम्हें पाने की कोशिश की है, कि कायनात के हर जर्रे ने मुझे तुमसे मिलाने की साज़िश की है. कहते हैं की अगर किसी चीज को दिल से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलने की कोशिश में लग जाती है.“ अभी हाल ही में शाहरुख खान की 2007 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ने 15 साल पूरे किए हैं. उन्होंने 1993 की अपनी हिट ’बाजीगर’ के डायलॉग से भी वहां मौजूद दर्शकों का मनोरंजन किया. 


एसआईबीएफ समारोह में जब अभिनेता शाहरुख वहां मौजूद भीड़ से मुखातिब हो रहे थे तब उनकी एक झलक पाने के लिए भीड़ कुसिर्यों पर खड़ी हो गई और ’आई लव यू शाहरुख’ के नारे लगाने लगी. शाहरुख ने भी अपने फैंस के लिए हवा में किस उछाल और हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया. हजारों की तादाद में उनके फैंस शारजाह एक्सपो सेंटर के बाहर इंतजार कर रहे थे. दर्शकों में से कुछ ने दोपहर 12 बजे से ही कतार में लगना शुरू कर दिया था.


ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in