Smriti Irani As Tulsi: स्मृति ईरानी आज भले ही एक केंद्रीय मंत्री के पद पर हैं लेकिन उस दौर को कोई नहीं भूल सकता जब उन्हें घर-घर में तुलसी के तौर पर पहचान मिली. टीवी की दुनिया में एकता कपूर के सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' कि ऐसी धूम थी कि हर घर से उसकी ही आवाज़ सुनाई देती थी. ख़ास तौर पर महिलाओं को इस सीरियल में स्मृति ईरानी का किरदार खूब पसंद आया. ये धारावाहिक लंबे समय तक चला और खूब शोहरत हासिल की.  'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में स्मृति ने तुलसी का रोल निभाकर करोड़ों दर्शकों पर अपनी ऐसी छाप छोड़ी कि आज भी लोग उन्हें तुलसी के नाम से याद करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


हर कलाकार अपने रोल को बखूबी निभाने के लिए काफी कोशिश करता है. स्मृति ईरानी ने भी बहुत मेहनत की. तुलसी के रोल ने स्मृति ईरानी को एक खास पहचान दी,  लेकिन क्या आपको मालूम है कि उन्हें  'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में काम करने के लिए कितनी फीस मिलती थी. उनकी फीस सुनकर यकीनन आपको हैरानी होगी. जिस ड्रामे ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया उसके लिए स्मृति ईरानी को महज़ 1800 रूपये रोज़ाना मिलती थे. सुनकर चौंक गए न, ये इस बात का खुलासा खुद स्मृति ईरानी ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.



वह बताती हैं कि 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के दिनों में मैं किसी स्टार की तरह नहीं दिखती थी, मेरी ड्रेस टेक्नीशियन जैसी थी. उन दिनों मेरी आर्थिक हालत भी ठीक नहीं थी. सीरियल में काम करने के प्रतिदिन 1800 रुपये मिलते थे. जब मेरी शादी जुबीन से हुई थी तो मेरे पास सिर्फ 30 हजार रुपए थे और मैं एक ऑटो रिक्शा में शूटिंग के लिए जाती थी. बता दें कि 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी'  टीवी की दुनिया का सबसे लंबे समय पर चलने वाला ड्रामा था जो 1 हज़ार 833 एपिसोड के साथ खत्म हुआ था.


Watch Live TV