Derma Roller Uses: आजकल काफी लोग डर्मा रोलर का इस्तेमाल कर रहे हैं. यह काफी फायदेमंद माना जाता है. अब सवाल आता है कि डर्मा रोलर क्या होता है और इसे इस्तेमाल करने के फायदे क्या हैं. डर्मा रोलर में बेहद बारीक नीडिल्स होती हैं और आपकी स्किन में पेनीट्रेट हो जाती हैं और वहां कोलाजन प्रोडक्शन को बढ़ाने का काम करती हैं. ऐसा होने से स्किन में कई बड़े बदलाव होते हैं. जिसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं. हालांकि, यह बहुत जरूरी है कि आप इसका इस्तेमाल डॉक्टर की राय और उसकी गाइडेंस में ही करें. ताकि बेहतर रिजल्ट आ सकें और किसी भी खतरे से बचा जा सके.


डर्मा रोलर इस्तेमाल करने के फायदे


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. झुर्रियों और झाइयों को कम करना: डर्मा रोलर का इस्तेमाल त्वचा की सतह को योग्य बनाने में मदद कर सकता है, जिससे झुर्रियाँ, झाइयाँ और निशान कम हो सकती हैं.


2. ईवन टोन और चमक को सुधारना: डर्मा रोलर का नियमित इस्केमाल से त्वचा के रंग और चमक को सुधार आता है.


3. स्किन को बनाता है यंग: इसका इस्तेमाल त्वचा की अवसादन को कम करने में मदद कर सकता है, जिससे त्वचा ताजा और युवा दिखती है.


4. स्कार और एक्ने के निशानों को कम करना:  यह उपकरण एक्ने के निशानों और स्कार को कम करने में मदद कर सकता है.


5. हाईपर पिगमेंटेशन: जिन लोगों को हाईपर पिगमेंटेशन की समस्या है उनके लिए डर्मा रोलर लाजवाब चीज है. यह इस दिक्कत से निजत दिलाता है.


Disclaimer: कृपया ध्यान दें कि डर्मा रोलर का इस्तेमाल समय-समय पर और सही तरीके से करना चाहिए. अगर आप त्वचा की किसी अन्य समस्या से पीड़ित हैं, तो सबसे पहले एक डॉक्टर से परामर्श करना जरूरी है. बिना डॉक्टर की सलाह के डर्मा रोलर का इस्तेमाल न करें. जिन लोगों को पिंपल्स की समस्या है उन्हें डर्मा रोल न इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है.