Lipstick: महिलाएं हो जाएं सावधान! रोजाना लिपस्टिक लगाने से होती हैं ये गंभीर बीमारी

लिपस्टिक लगाने से महिलाओं के होंठ खूबसूरत दिखते हैं. महिलाएं हर रोज अपने मेकअप में लिपस्टिक का इस्तेमाल करती है. ये महिलाओं के डेली इस्तेमाल में आने वाली चीजों में आ गई हैं.

रीतिका सिंह Sat, 17 Aug 2024-5:52 pm,
1/8

अगर आप भी बिना लिपिस्टक लगाए घर से बाहर नहीं निकलते, तो ये खबर आपके लिए है. महिलाएं रोजाना लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं. ऐसा करने से उन्हें कई गंभीर बीमारी हो सकते हैं. 

 

2/8

लिपस्टिक में कई केमिकल्स पाए जाते हैं, जो कि लिपस्टिक को आपके होठों के लिए नुकसानदायक बना देता है. इस लिए रोजाना लिपस्टिक लगाने से बचना चाहिए.

 

3/8

आपको बता दें लिपस्टिक में लेड पाया जाता है. लेड सेहत के लिए बिल्कुल भी अच्छी नहीं होता. सस्ते के चक्कर में महिलाएं बिना ब्रैंड की लिपस्टिक खरीद लेती हैं, जिसमे लेड की मात्रा काफी अधिक होती है.

 

4/8

सस्ते लिपस्टिक में प्रिजर्वेटिव भी घटिया क्लॉलिटी का होता है. ऐसे में इसके इस्तेमाल से कई बीमारियां हो सकती है. इस खबर में हम आपको उन बीमारियों के बारे में बताएंगे.

 

5/8

कैंसर- लिपस्टिक में कई केमिकल्स पाए जाते हैं, जिससे व्यक्ति को कैंसर जैसी गंभीर बीमारी होने का खतरा होता है. 

 

6/8

एलर्जी- लिपस्टिक के रोजाना इस्तेमाल से होठों की स्किन पर एलर्जी होने के चांसेस अधिक हो जाते हैं. साथ ही होठों पर लगे लिपस्टिक के केमिकल्स पेट में जाने से रैशेज, सूजन और खुजली की समस्या बढ़ जाती है.

 

7/8

पाचन- आपको जान के हैरानी होगी, लेकिन लिपस्टिक के अधिक इस्तेमाल से पाचन-तंत्र को नुकसान पहुंचता है. इससे पेट से जुड़ी समस्याएं- दर्द, क्रैंप्स और अल्सर हो सकती है.

 

8/8

Disclaimer- इस खबर में बताई गई बातें सामान्य जानकारी पर आधारित है. किसी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर की सलाह लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link