Gaza Violence: गाजा में जारी हिंसा के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. राफा में इसराइली हवाई हमले में एक परिवार के 16 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें ज्यादातर बच्चे शामिल थे. हमले में मारे गए लोग एक घर में पनाह लिए हुए थे. गाजा के स्वास्थ्य मंत्री ने यह जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक रिपोर्ट में किया गया है चौंकाने वाला दावा
इस बीच कतर और फ्रांस के बीच हुए समझौते के तहत इसराइली बंधकों और अस्पताल में चिकित्सा आपूर्ति की एक खेप गाजा में पहुंची है. इससे से गाजा में मौजूद अस्पताल में लोगों ने राहत की सांस ली है. हालांकि, इसराइल गाजा पट्टी में लगातार हवाई हमले कर रहा है. जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गाजा में इसराइली हमले में रोजाना 250 लोगों की मौत हो रही है. 


इसराइली हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़ी
ख्याल रहे कि बीते साल 7 अक्टूबर 2023, को हमास के लड़ाकों ने इसराइल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हुई थी. हमले के बाद हमास के लड़ाकों ने 250 इसराइली नागरिकों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इसराइल ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया. जिसके बाद इसराइली सेना ने गाजा पट्टी पर ताबातोड़ हवाई हमले करने लगी. जिससे 24,448 लोग मारे गए हैं और 61,504 लोग घायल हुए हैं. 


धार्मिक स्थलों को इसराइल बना रह है निशाना
गाजा में इसराइली सेना ने रिफ्यूजी कैंप, मस्जिद, स्कूल और गिरजाघरों भी हमले किए है. एक रिपोर्टस के मुताबिक, इसराइली सेना ने 117 धार्मिक स्थलों पर हमला किया है. जिसमें 72 मस्जिदें और 2 चर्च शामिल हैं. हालांकि, हमास ने दावा किया है कि जबसे जंग शुरू हुआ है, तबसे 378 मस्जिदें और 3 चर्च को निशाना बनाया है. ऐसा पहली बार नहीं है कि इसराइली सेना ने मस्जिदों को बमबारी और तबाही का निशाना बनाया है, बल्कि यह अब तक सबसे ज्यादा हिंसक है.”