Rafah News: गाजा में हमास और इसराइली फौज के बीच भीषण जंग जारी है. इस बीच राफा के कुछ हिस्सों में हमास और इसराइली फौज के बीच भीषण गोलीबारी हुई है. जिसमें कई हमास के लड़ाके मारे गए हैं. इसराइली फौज ने इस खबर की तस्दीक करते हुए कहा कि राफा के ब्राजील और शबुराह पड़ोस में सैनिकों ने रॉकेट लॉन्चर और सुरंग शाफ्ट का पता चला है. जिसके बाद फौज ने हमास के खिलाफ कार्रवाई की, जिसमें कई लड़ाके मारे गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसराइली सेना ने क्या कहा?
वहीं, इसराइल ने दावा किया है कि हमासे के तीन लड़ाके सैनिकों पर रॉकेट दाग रहे थे, तभी इसराइली विमानों ने उनपर बम के गोले बरसाए, जिससे उनकी मौत हो गई. वहीं, उत्तरी गाजा के जबल्या इलाके में सैनिकों ने हमास की उन इमारतों पर छापा मारा, जहां हथियार रखे हुए थे. जब्त किए गए हथियारों में कलाश्निकोव राइफलें, विस्फोटक, ग्रेनेड, स्नाइपर हथियार, कारतूस और लड़ाकू उपकरण शामिल हैं.


मध्य गाजा में भीषण गोलीबारी
मध्य गाजा में, एक इसराइली हवाई हमले ने एक इमारत के भीतर छिपे 6 हमास के एक दस्ते को खत्म कर दिया, जिसमें 7 अक्टूबर को इसराइल में घुसपैठ करने वाला एक दहशतगर्द भी शामिल था. हमास का एक और दस्ता एक इमारत में घुसते देखे जाने के बाद एक अलग हवाई हमले में मारा गया. इसराइली सेना फिर से दोहराया है कि हमास उत्तरी और मध्य गाजा में फिर से संगठित होने की कोशिश कर रहा है.


7 अक्टूबर से हिंसा जारी
वाजेह हो कि हमास और इसराइल के बीच बीते साल 7 अक्टूबर 2024 से जंग जारी है. इस जंग में अब तक 35 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनीयों की मौत हो चुकी है. जबकि 78 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. जिसमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. इस हिंसा की शुरुआत 7 अक्टूबर को हमास के जरिए इसराइल पर हमले और इसराइली नागरिकों के बंधक बनाने के बाद शुरू हुआ. जिसके बाद से ही इसराइल गाजा में मासूम लोगों पर बम के गोले बरसा रहा है.