Gaza-Israel War: इसराइली सेना का गाजा में कहर जारी है. सीजफायर की बातचीत बेनतीजा होने के बाद से ही इसराइली सेना गाजा के अलग-अलग इलाकों में जमीनी हमले में तेज किए हुए हैं. ताजा हमले में इसराइली सेना ने उत्तरी और मध्य गाजा में दो घरों को निशाना बनाया, जिसमें कम से कम 24 लोगों की मरने की पुष्टि हुई है. यह जानकारी स्‍थानीय मीडिया ने दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फलस्तीनी आधिकारिक समाचार एजेंसी WAF ने गुरुवार को कहा कि बुधवार रात गाजा शहर के सेंटर में एक घर पर इसराइली सेना की गोलाबारी में 10 बच्चों समेत कुल 16 फलस्तीनियों की मौत हो गई, जबकि इस गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए. वहीं, समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को सुबह में सुरक्षाबलों ने मध्य गाजा पट्टी में नुसीरात रिफ्यूजी कैंप के एक घर को निशाना बनाया, जिसमें कम से कम आठ लोगों की मरने की खबर है. 


दूसरी बार रिफ्यूजी कैंप  को बनाया निशाना 
इससे पहले भी इसराइली सैनिकों ने नुसीरात के रिफ्यूजी कैंप को निशाना बनाया था. 19 मई की गोलीबारी में इसराइली सैनिकों ने 24  लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. बता दें कि इसराइली फौजियों ने 21 मई को वेस्ट बैंक में भीषण गोलीबारी की थी, जिसमें 7 फलस्तीनियों की मौत हो गई थी. इस हमले को 7 सबसे घातक हमलों में से एक करार दिया था.


इसरइली सैनिकों ने क्या कहा?
 7 महीने पहले जंग छिड़ने के बाद से गाजा पट्टी में इसराइली सैनिकों का कायर्तापूर्ण हमले जारी हैं. इसराइली सैनिकों के हमले में सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाओं की मौत हुई है. वहीं, इसराइली रक्षाबलों ने एक बयान में कहा कि, "आतंकवादियों को निशाना बनाने के लिए इसकी गतिविधियां पूरे गाजा पट्टी में जारी रहेंगी."


जंग में अब तक इतने लोगों ने गंवाई जान
हमास और इसराइल के बीच बीते साल 7 अक्टूबर 2023 से जंग जारी है. इस जंग में अब तक 35 हजार से ज्यादा मासूम फलस्तीनियों की मौत हुई है, जबकि 78 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इसके अलावा लाखों परिवार को विस्थापित होना पड़ा है.