Gaza War Update: गाजा में पिछले 10 महीने से हिंसा जारी है. इस बीच इजरायली फौज गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक भीषण बमबारी कर रही है. अब फौज ने गाजा के अल-नस्र और हसन सलामा के स्कूलों पर भीषण बमबारी की है, जिसमें 25 लोगों की मौत हो चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्यादातर बच्चों और महिलाओं की मौत
न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा सूत्रों ने रविवार को बताया कि इजरायली युद्धक विमानों ने दोनों स्कूलों पर बमबारी की. सूत्रों ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि इजरायली हवाई हमलों में कम से कम 25 फिलिस्तीनी मारे गए और दर्जनों दूसरे जख्मी हुए हैं. वहीं, गाजा में नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि पीड़ितों में से ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं. 


इजरायली मंत्री ने दी सफाई
इस बीच, इजरायली सेना के प्रवक्ता अविचाय एड्राई ने एक बयान में कहा कि इजरायली युद्धक विमानों ने गाजा शहर में हसन सलामा और अल-नस्र स्कूलों के भीतर छिपे हमास कमांड और नियंत्रण परिसरों के अंदर सक्रिय आतंकवादियों पर हमला किया. वहीं, गाजा में अब तक 39,583 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 89 हजार से ज्यादा जख्मी हो गए हैं. गाजा में जारी हिंसा की वजह से लोग भूखमरी के शिकार हो रहे हैं. सबसे ज्यादा बच्चे भूखमरी के शिकार हो गए है. कई बच्चों की भूख से मौत हो जा रही है. इस बीच कई गंभीर बीमारियों से गाजा के लोग जूझ रहे हैं.


ईरान ने की हमले की निंदा
ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी ने गाजा शहर में अल-नस्र और हसन सलामा के स्कूलों पर इजरायल के घातक हवाई हमलों की निंदा की है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रविवार को एक पोस्ट में कनानी ने कहा, इस हमले में कम से कम 25 फिलिस्तीनी मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए। यह इजरायल का "नया युद्ध अपराध" है.