Israel-Gaza War: हिजबुल्लाह ने इसराइली सेना के लगातार बेघर फलस्तीनियों के निशाना बनाने और पूर्व हमास नेता समर अल-हज की हत्या के बाद आज करारा जवाब दिया है.  हिजबुल्लाह ने उत्तरी इसराइल में सफ़ेद शहर के दक्षिण-पश्चिम में स्थित एक इसराइली बेस पर ड्रोन से लगातार कई हमले किए. यह हमले हिजबुल्लाह ने इसराइल के द्वारा गाजा में एक सप्ताह में 5 स्कूलों में हमले कर सैकड़ों फलसतीनियों को मौत घाट उतारने के बाद किए हैं. बता दें, विस्थापित फलस्तीनी इन स्कूलों में रहते थे, जिसे इसराइल ने हमास का कंट्रोल बताकर इन स्कूलों में कई हवाई हमले किए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिजबुल्लाह ने अपने एक बयान में कहा, "शनिवार को, इस्लामिक प्रतिरोध सेनानियों ने मिचवे एलोन बेस पर आत्मघाती ड्रोनों के साथ कई हवाई हमले किए." इस बेस में सफ़ेद शहर के दक्षिण-पश्चिम में इसराइली उत्तरी कोर के लिए बल और आपातकालीन गोदाम मौजूद है, इसलिए हिजबुल्लाह ने अफसरों और सैनिकों के ठिकानों को निशाना बनाया और उन पर सीधा हमला किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए.


 हिजबुल्लाह ने आगे कहा, "यह हमला शुक्रवार को दक्षिणी लेबनान के शहर सिडोन में एक छापे में हमास के एक अफसर की हत्या का जवाब था."


यह भी पढें:- इसराइल ने गाजा में बेघरों से भरे स्कूल पर गिराए बम, 93 लोगों की मौत, IDF ने दी ये दलील


 


इसराइल ने दक्षिणी लेबनान  में किए 10 हमले
सिन्हुआ समाचार एजेंसी मुताबिक, इससे पहले एक इसराइली ड्रोन हमले में शुक्रवार को सिडोन शहर के पूर्व में हमास के अफसर समर अल-हज की मौत हो गई थी. इस बीच, लेबनानी सैन्य सूत्रों ने नाम न बताने की शर्त पर सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि इसराइली ड्रोन और लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती इलाके में दिन में छह गांवों और कस्बों पर 10 हवाई हमले किए, जिसमें तीन नागरिक घायल हो गए और 18 घर राख हो गए.


इसराइल ने पिछले एक सप्ताह में 5 स्कूलों पर किए हवाई हमले
गाजा में IDF ने पिछले एक सप्ताह में पांच स्कूलों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए हैं, जिसमें सैकड़ों विस्थापितों की मौत हो गई. जबकि कई घायल हो गए हैं. वहीं, 10 अगस्त के एक भीषण हवाई हमले में 93 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इसरीइल द्वारा इस तरह के लगातार किए जा रहे हमले को नागरिक सुरक्षा एजेंसी भयानक नरसंहार बताया है.