Israel Attack Lebanon: लेबनान ने 14 फरवरी को इसराइल के सैन्य ठिकानों पर हमला किया था. इस हमले के बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई की है. इसराइल ने लेबनान में कई हवाई हमले किए हैं. इन हमलों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, लेबनानी अधिकारियों ने कहा है कि दक्षिणी लेबनान में बुधवार को हुए हमले में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि मलबे से एक बच्चे को जिंदा निकाला गया है. इस बीच हिजबुल्लाह ने कहा है कि बुधवार को हुए हमलों में कुल 10 लोग मारे गए हैं, जिनमें से 8 आम नागरिक हैं.


लेबनान की नेशनल न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक़, नाबातियेह इलाके में एक तीन मंजिला अपार्टमेंट बिल्डिंग पर हुए हमले में एक ही परिवार के कम से कम 5 लोग मारे गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ये इमारत हमले में पूरी तरह तबाह हो गई है.


गाजा में 7 अक्टूबर से हिंसा जारी
ख्याल रहे कि हमास ने बीते साल 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला कर दिया था. इस हमले में 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हो गई थी. जिसके बाद इसराइल ने गाजा पर हमला कर दिया था. इस हमले में अब तक 29 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. हिंसा शुरू होने के बाद से ही लेबनान और इसराइल के बीच जंग छिड़ गई.


हिजबुल्लाह किया ये दावा
हिजबुल्लाह ने दावा किया है कि 14 अक्टूबर के हमले में कई इसराइली फौजी मारे गए हैं. इस बीच हिजबुल्लाह के सीनियर अधिकारी ने कहा कि इसराइल को मासूम नागरिकों की मौत की कीमत चुकानी होगी. इसराइल और हिज़बुल्लाह के बीच हिंसा शुरू होने के बाद से अब तक लेबनान की तरफ 254 लोग मारे गए हैं, जिनमें 38 आम नागरिक हैं, जबकि इसराइल की तरफ़ 10 सैनिकों और 6 आम नागरिकों की मौत हुई है.