Israel Airstrike on Houthi Rebels: इसराइल हमास और हिज्बुल्लाह के बाद अब तीसरे दुश्मन हूती की तरफ बढ़ गया है. इसराइली सैनिकों ने यमन में लड़ाकू विमानों से हूती के कंट्रोल वाले बंदरगाह होदेइदाह पर बमबारी की है. गाजा में फलस्तीनियों के समर्थन में हूती ने इस साल इसराइल पर बार-बार हमले किए हैं. इसराइल ने इसी हमले का जवाब दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसराइल ने कहा कि होदेइदाह पर हमला उन प्रोजेक्टाइलों का सीधा जवाब है जो पिछले महीने के हूतियों ने इसराइली इलकों में दागे थे. इसराइल की सेना ने कहा है कि वह पूरे क्षेत्र में कहीं से भी आने वाली किसी भी तरह की आक्रामकता का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

IDF ने दी जानकारी
इसराइल ने कहा कि यह हमला तेल रिफाइनरियों और बंदरगाह के आसपास के अन्य किया गया. इसराइल का कहना है कि हूती इस बंदरगाह को इसराइल के खिलाफ इस्तेमाल कर रहा था. इसराइल डिफेंस फोर्स ने एक्स पर  इस हमले की जानकारी दी.



इसराइल ने हूतियों को पहले भी था किया हमला 
उल्लेखनीय है कि बंदरगाह शहर होदेइदाह पर इसराइल ने पहली बार हवाई हमला नहीं किया है. इससे पहले जुलाई में भी हमला किया था. दरअसल,  हूती ने इसराइल की राजधानी तल अवीव स्थित IDF हेडक्वार्टर के एक ड्रोन भेजा था,  जो करीब  2,000 किमी (1,243 मील) का सफर कर इसराइल में प्रवेश किया था. इसराइल के लिए यहां सबसे हैरान करने वाली बात यह थी कि बिना किसी वायु रक्षा अलार्म को ट्रिगर किए ही यह ड्रोन विस्फोट हो गया था,  जो इसराइली सैन्य तंत्र के लिए यह काफी चिंताजनक रहा. इसके एक दिन बाद ही इसराइली सेना ने होदेइदाह पर हमला किया.