Israel-Gaza War: इसराइली सैनिकों ने गाजा में बमबारी और हवाई हमले तेज कर दिए हैं. पिछले 24 घटों में  इसराइली सैनिकों के हमले में 87 लोगों की मरने की पुष्टि हुई, जिनमें पांच पत्रकार भी शामिल हैं.  शनिवार को गाजा के सरकारी मीडिया दफ्तर ने कहा कि इसराइली हमले में नुसीरात  रिफ्यूजी कैंप में तीन और गाजा शहर में दो पत्रकारों की मौत हो गई.  एक रिपोर्ट के मुताबिक 7 अक्टूबर से जारी जंग में अब 158 मीडिया कर्मियों की मारे गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नुसीरात रिफ्यूजी कैंप में में मारे गए तीनों पत्रकारों की पहचान फलस्तीन मीडिया एजेंसी के अमजद जहजौह और रिज़क अबू अश्कियान और गाजा में इस्लामिक यूनिवर्सिटी रेडियो के वफ़ा अबू दबान के रूप में हुई है. अबू दाबान की शादी अमजद जहजौह से हुई थी. अल जज़ीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, हमले के दौरान उनके बच्चे भी मारे गए. नुसीरात पर हुए उस हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए हैं.


गाजा शहर के दाराज इलाके में मदौख परिवार के एक घर को निशाना बनाकर किए गए इसराइली हमले के बाद शुक्रवार को फलस्तीनी पत्रकार सादी मदौख और अहमद सुक्कर की मौत हो गई.


मरने वालों की संख्या 38,000 के पार 
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि पिछले 48 घंटों में पूरे इलाके में 87 लोग मारे गए, जिनमें पांच पत्रकार भी शामिल हैं. वहीं, जंग में पिछले नौ महीनों में मारे गए लोगों की तादाद 38,098 हो गई है. मंत्रालय ने कहा कि इसी अवधि के दौरान इसराइल के सैन्य हमले में 87,700 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.


गाजा के दक्षिणी और उत्तर में गाजा शहर के शुजाया पड़ोस में इसराइली सैनिकों ने हवाई हमले तेज कर दिए हैं. पूर्वी खान यूनिस और राफा शहर के दक्षिणी किनारे पर शवों को दफनाने के लिए अस्पताल के मुर्दाघर से लगातार डेड बॉडी बाहर निकाल जा रहे हैं.