Israel Hamas War: समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि सोमवार को लेबनान से दागी गई एक एंटी-टैंक मिसाइल में एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है. यह मिसाइल उत्तरी सीमावर्ती इलाके के एक एक बगीचे में गिरी, जिसमें एक भारतीय नागरिक की मौत हुई है दो लोग घायल हुए हैं. बचाव सेवाओं के प्रवक्ता मैगन डेविड एडोम (एमडीए) जकी हेलर ने समाचार एजेंसी को बताया कि मिसाइल ने सोमवार को सुबह 11 बजे के आसपास इज़राइल के उत्तर में गैलील इलाक में एक मोशव (सामूहिक कृषि समुदाय) मार्गालियट में एक बागान पर हमला किया था.


कौन है मरने वाला भारतीय शख्स?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिसाइल हमले में केरल के कोल्लम के रहने वाले पटनीबिन मैक्सवेल की मौत हुई है. पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि उनके शव की पहचान ज़िव अस्पताल में की गई. उन्होंने बताया कि बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में ले जाया गया है.


एक आधिकारिक सूत्र ने पीटीआई को बताया, "चेहरे और शरीर पर चोट लगने के बाद जॉर्ज को पेटा टिकवा के बेलिन्सन अस्पताल ले जाया गया. उनका ऑपरेशन किया गया, उनकी हालत में सुधार हो रहा है और उन्हें निगरानी में रखा गया है. वह भारत में अपने परिवार से बात कर सकते हैं." वहीं मेल्विन को भी मामूली चोटों के कारण उत्तरी इज़राइली शहर सफ़ेद के ज़िव अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह केरल के इडुक्की जिले से हैं.


किसने दागी मिसाइल?


पीटीआई ने बताया कि माना जाता है कि यह हमला लेबनान में शिया हिजबुल्लाह गुट के जरिए किया गया था, जो गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में 8 अक्टूबर से रोजाना उत्तरी इज़राइल पर रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन लॉन्च कर रहा है. एमडीए ने कहा कि हमले में सात विदेशी कर्मचारी घायल हो गए, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हो गए, और उन्हें उनकी एम्बुलेंस और इजरायली वायु सेना के हेलीकॉप्टरों में बेइलिंसन, रामबाम और ज़िव अस्पतालों में ले जाया गया है.