Gaza War: हमास और इसराइली फौज में भीषण जंग जारी हैं. इस बीच अल-अक्सा अस्पताल में मरीजों की भारी भीड़ उमड़ रही है, जिनमें से कई गंभीर रूप से जले हुए, छर्रे लगने से जख्मी लोग शामिल हैं. पिछले 24 घंटे में कम से कम 36 लोगों की मौत हुई है. जबकि 115 लोग जख्मी हुए हैं. हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब्रिस्तान में लाशों का अंबार
मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गाजा में कब्रिस्तान भर गए हैं. अस्पताल डीर अल-बलाह में बढ़ती मौतों से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इस बीच इसराइली फौज रिफ्यूजी कैंपों को निशाना बना रही है. जिससे लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. वहीं फौज मध्य गाजा के डीर अल-बलाह में बुरेज शरणार्थी शिविर में घुस गए हैं. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यहां इसराइली फौज का जुल्म जारी है. 


हमास सीजफायर के लिए है तैयार
वहीं, हमास का कहना है कि जब तक इसराइल स्थायी सीजफायर और गाजा से पूरी तरह से वापसी के लिए "स्पष्ट" प्रतिबद्धता नहीं जताता, तब तक वह किसी भी समझौते पर सहमत नहीं हो सकता, क्योंकि पीएम नेतन्याहू ने दोहराया कि जब तक हमास "समाप्त" नहीं हो जाता, तब तक युद्ध जारी रहेगा. 


गाजा में 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत
गाजा में जारी हिंसा के बीच कम से कम 36 हजार 586 लोगों की मौत हुई है, जबकि 83 हजार 74 लोग जख्मी हुए हैं. इसमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. हमास ने 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था, जिसमें 1200 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद इसराइल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पर हमला शुरू कर दिया. इस हिंसा से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. जिससे लोग भूख प्यास से जूझ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि गाजा में लोग भूखमरी के शिकार हो रहे हैं. इनमें ज्यादातर बच्चें और महिलाएं शामिल हैं. यहां लोगों को पानी नसीब नहीं हो रहा है.