Israel Hamas War: इसराइली सेना लेबनान और गाजा पट्टी में हवाई हमले तेज कर दिए हैं. IDF के द्वारा उत्तरी और मध्य गाजा पट्टी में रविवार किए गए हमलों में कम से कम 18 फलस्तीनियों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा अन्य घायल हुए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फलस्तीन के सिक्योरिटी अफसरों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि इसरायली सेना ने बुरेज रिफ्यूजी कैंप के बाहरी इलाकों और मध्य गाजा में डेर अल-बलाह को निशाना बनाया. डॉक्टर के सूत्रों के मुताबिक, फायरिंग में सात लोग मारे गए. उन्हें डेर अल-बलाह स्थित अल-अक्सा हॉस्पिटल भेज दिया गयै.


वहीं, स्थानीय ने सूत्रों बताया कि ने एक अन्य घटना में नुसीरात रिफ्यूजी कैंप में एक आवासीय घर पर इसराइली गोलाबारी में एक ही परिवार के आठ लोग मारे गए. इस बीच, गाजा के सिविल डिफेंस अथॉरिटी ने कहा कि उनकी टीमों ने तीन शव बरामद किए हैं और जबालिया के फालुजा क्षेत्र में घरों के अंदर फंसे सात अन्य लोगों को बाहर निकाला है.


IDF ने क्या कहा? 
इसराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने रविवार को कहा कि उसकी सेना ने पिछले 24 घंटों में गाजा पट्टी में करीब 40 ठिकानों पर हमला किया, जिसमें हमास कई लड़ाके मारे गए. बता दें कि हमास ने 7 अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इसराइल पर अचानक हमला किया था. इस हमले में हमास के लड़ाकों ने 1,200  इसराइली नागरिकों की हत्या कर दी थी और करीब 250 लोगों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इसराइल ने हमास से बदला लेने के लिए उसके खिलाफ गाजा पट्टी में बड़े पैमाने पर हमले शुरू कर दिए.


यह भी पढ़ें:- ईरान के बहाने अमेरिका ने भारत को किया टारगेट; भारतीय कंपनी के तेल टैंकरों पर लगाया प्रतिबंध


जंग में अब तक इतने फलस्तीनियों की हुई मौत
गाजा स्थित हेल्थ अफसरों ने रविवार को बताया कि जंग के बाद से अब तक इसराइली हवाई हमलों में फलस्तीनी लोगों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 42,227 हो गया है. रविवार को ही फलस्तीनी मुक्ति संगठन ( Palestinian Liberation Organization )के कैदी मामलों के अथॉरिटी और फिलिस्तीनी कैदी क्लब ने इसराइल के सोरोका हॉस्पिटल में बेथलेहम के कैदी मोहम्मद मूसा (37) की मौत का ऐलान किया.