Attack on American: मुस्लिम देश तुर्किये के इजमिर में दो अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया गया. हमलावर कुछ युवक थे जो दक्षिणपंथी तुर्की युवा समूह के सदस्य हैं. स्थानीय गवर्नर के कार्यालय ने घटना की तस्दीक करते हुए बताया कि हमले में शामिल 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. तुर्किये के युवा संघ (टीजीबी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नफरत भरा बयान
उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, "हमने अमेरिका के सबसे बड़े हमलावर जहाज यूएसएस वास्प पर तैनात अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया. अमेरिकी सैनिकों के हाथ हमारे सैनिकों और हजारों फिलिस्तीनियों के खून से सने हुए हैं. इसलिए वे हमारे देश को अपवित्र नहीं कर सकते. जब भी आप इस जमीन पर कदम रखेंगे. हम आपका ऐसा ही स्वागत करेंगे, जिसके आप हकदार हैं."


यह भी पढ़ें: गाजा के स्कूल पर हमले में 11 लोगों की मौत, 6 बंधकों की मौत के बाद इजरायल में नेतन्याहू के खिलाफ सड़कों पर लोग


सुरक्षित हैं सैनिक
टीजीबी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर घटना का वीडियो भी शेयर किया है. वहीं, तुर्किये में मौजूद अमेरिकी दूतावास ने हमले की तस्दीक की और कहा कि सैनिक अब सुरक्षित हैं. उन्होंने एक बयान में कहा, "हम उन रिपोर्टों की तस्दीक करते हैं कि अमेरिका वास्प पर सवार अमेरिकी सेवा सदस्य आज इजमिर में हुए हमले के शिकार हुए थे, लेकिन अब वह सुरक्षित हैं. हम तुर्किये अधिकारियों को धन्यवाद देते हैं, उन्होंने इसमें तत्काल कार्रवाई की."


हिरासत में 15 हमलावर
तुर्किये मीडिया रिपोर्टों ने इजमिर गवर्नर के कार्यालय के एक बयान का हवाला देते हुए कहा कि राष्ट्रवादी पार्टी की युवा विंग के सदस्यों ने कोनक सिटी में दो अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया. उन्होंने बयान में कहा कि घटना के बाद पांच अमेरिकी सैनिकों ने हस्तक्षेप किया. सभी 15 हमलावरों को हिरासत में लिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है.