नई दिल्ली: सरकारी बैंक में नौकरी (Govt Bank Jobs) की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन मौका है. दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI Recruitment 2022) में 48 पदों पर भर्ती निकली है. जानकारी के मुताबिक ये भर्ती स्पेशल केडर ऑफिसर के पदों पर निकली हैं. जिसके तहत असिस्टेंट मैनेजर स्पेशलिस्ट और असिस्टेंट मैनेजर की नियुक्ती होनी है. जो अभ्यार्थी इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वोह बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन दे सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेलेक्शन प्रोसेस
जानकारी के मुाताबिक आवेदन देने की आखरी तारीख 25 फरवरी 2022 है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करेंगे उन्हें एक रिटन एग्ज़ाम देना होगा. जो लोग इस इम्तिहान में पास होंगे उन्हें जीड़ी या इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा. जिसके बाद मेरिट के आधार पर ही उम्मीदवार चुने जाएंगे. जान लें आवेदन पत्र को प्रिंट करने की आखरी तारीख 12 मार्च 2022 है.


एग्ज़ाम डिटेल
जानकारी के मुताबिक लिखित परिक्षा 100 अंक की होगी. जिसमें 80 प्रश्न पूछे जाएंगे. जो उम्मीदवार इस परिक्षा में पास होगा उन्हें जीडी या पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. जो 25 अंकों का होगा. 


योग्यता और आयु सीमा
उम्मीदवारों के पास किसी भी स्ट्रीम में फर्स्ट डिविजन के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. अगर बात करें आयु सीमा की तो उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए (31 अगस्त 2021 तक).


वैकेंसी डिटेल
असिसटेंट मैनेजर स्पेशलिस्ट- 15 पद
असिसटेंट मैनेजर- 33 पद


आवेदन फीस
जनरल, औबीसी और ईडब्लू एस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए फीस 750 रुपये है. वहीं अनुसूचित जाती, अनुसूचित जनजाती, पीडब्लूडी कैटेगरी के उम्मीदावारों के लिए फीस में छूठ दी गई है.


ऐसे करें अप्लाई
अप्लाई करने के लिए उम्मीदावारों को ऑफिशियल वेबसाइट  sbi.co.in पर जाना होगा. जहां उन्हें 'Current Vacany' का ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन मिल जाएगा. जिस पर क्लिक कर के आप रजिस्ट्रेशन पेज पर चले जाएंगे.


देखें वीडियो