Rajasthan News: राजस्थान के जैसलमेर में बड़े पैमाने पर मुसलमानों ने ब्लड डोनेट (रक्तदान) किया है. मुस्लमानों ने जैसलमेर के सम गांव में हजरत छट्ट् धनी बादशाह के उर्स में ब्लड डोनेट किया. यहां तकरीबन 253 मुसलमानों ने 253 यूनिट खून दान किया है. इससे कई लोगों को खून दान करने की सीख मिली है. मुस्लिम महासभा के बैनर तले एक प्रोग्राम किया गया. इसमें बड़ी तादाद में मुस्लिम मौजवानों ने ब्लड डोनेट किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुस्लिम नौजवानों ने किया ब्लड डोनेट


दैनिक भास्कर ने  मुस्लिम महासभा के जैसलमेर जिलाध्यक्ष मठार फकीर के हवाले से लिखा है कि मुस्लिम नौजवानों को ब्लड डोनेट करने के लिए यह कैंप लगाया गया. इस प्रोग्राम में जवाहिर हॉस्पिटल की ब्लड बैंक टीम मौके पर मौजूद रही. 


नौजवानों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया


 मठार फकीर के मुताबिक हर साल छट्टी धनी बादशाह का उर्स धूमधाम से मनाया जाता है. इसी उर्स में हमने नौजवानों को मोटीवेट करने के लिए ब्लड डोनेट करने के लिए प्रोग्राम किया. इसमें जवानों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस दौरान 253 मुस्लिम नौजवानों ने 253 यूनिट ब्लड डोनेट किया. 


ब्लड डोनेट से बचती है लोगों की जान


मठार फकीर ने आगे बताया कि इस मौके पर हमने नौजवानों को बताया कि बल्ड डोनेट बहुत अच्छा काम है. इससे लोगों की जान बचाई जा सकती है. एमरजेंसी में हम किसी को जिंदगी दे सकते हैं. 


आगे भी करेंगे ब्लड डोनेट


मठार के मुताबिक नौजवानों ने ब्लड डोनेट किया और कहा कि वह आगे भी ब्लड डोनेट करेंगे और एमरजेंसी में लोगों की जिंदगियां बचाएंगे. बाकी नौजवानों को भी ब्लड डोनेट के लिए मोटिवेट किया जाएगा.