Bihar Madrasa Blast: बिहार के छपरा जिले में मदरसे के पास बम धमाका हुआ था, जिसमें एक मौलवी की मौत हो गई थी. जिसके बाद पूरे बिहार में इस मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी समेत विपक्षी पार्टियों के नेता अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बयान ने सियासी खलबली मचा दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गिरिराज सिंह के बयान से मच गई गई खलबली
इस मामले पर गिरिराज सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मैं बार बार कह रहा हूं की बिहार का मदरसा दहशतगर्दों का अड्डा है और छपरा की घटना उसका एक उदाहरण है. एक बार नहीं कई बार यह साबित हो चुका है, छपरा की घटना ने इसे और भी पुख्ता कर दिया है, लेकिन कांग्रेस और लालू यादव को तुष्टिकरण का चस्मा लगा हुआ है, इसलिए कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है." इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान हो रहा है. इस पर रोक लगना चाहिए.


मुसलमानों को किया जा रहा है बदनाम- अख्तरुल ईमान
उधर AIMIM के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा, "ऐसी घटनाओं की आड़ में मुसलमानों और मदरसा को बदनाम करने की साजिश की जा रही है. मदरसे में सांप को मारने के लिए एक लाठी तक नहीं होती है. वहां बम कहां से चल जाएगा. बम ब्लास्ट एक गहरी साजिश का हिस्सा है. जब भी अल्पसंख्यक समाज के साथ ऐसी घटना होती है, तो उसमें हमारे बच्चों को ही दोषी बना दिया जाता है." 


जदयू ने क्या कहा?
वहीं, जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, "मदरसा के संचालन के लिए केंद्र और राज्य सरकार अनुदान देती है, स्वतंत्रता आंदोलन के विभिन्न आयाम का गवाह रहा है, मदरसा के बाहर अपराधिक घटना है और अपराधिक घटना को हम लोग इतनी गंभीरता से लेते हैं, वहीं, एनआईए, एटीएस, छपरा पुलिस तमाम मामले की जांच कर रही है."


राजद ने बीजेपी पर बोला हमला
राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि बीजेपी जिस तरह का माहौल बनाना चाहती है, यह बिहार के लोगों को पसंद नहीं है, जो भी घटनाएं हुई हैं उसकी जांच पुलिस के के जरिए किया जा रहा है, इन्वेस्टिगेशन से पहले आप जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं.