Bihar News: देशभर में ताजिया जुलूस निकाले जा रहे हैं. इस दौरान कई जगहों पर विवाद सामने आए हैं. इसी बीच बिहार के मुंगेर जिले में ताजिया जुलूस के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए, जिसमें 4 लोग घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस अधिकारी ने क्या कहा?
वहीं, पुलिस पदाधिकारी चंदन कुमार ने बताया, "हवेली खड़गपुर नगर क्षेत्र में मोहर्रम के दसवें दिन ताजिया जुलूस बुधवार को निकाला जा रहा है. इसमें मोमिन टोला और कौशन टोला के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर आपस में झड़प हो गई. दोनों गुटों के लड़कों ने एक-दूसरे के ऊपर लाठी डंडों से हमला कर दिया. साथ ही दोनों गुटों की तरफ से पथराव भी हुआ. इस हिंसक घटना में कुछ लोगों को चोटें आई हैं, जिनकी FIR कराई गई है."


पुलिस पदाधिकारी ने आगे कहा, "स्थिति सामान्य है, कोई बड़ी घटना नहीं हुई है. दिन के जुलूस का समापन हो गया है. अब शाम के ताजिया जुलूस की तैयारी की जा रही है. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है."


कैसे शुरू हुई हिंसा
मारपीट में घायल हुए मोमेन टोला के सदस्य मोहम्मद निजाम अंसारी ने बताया कि ताजिया जुलूस के दौरान हम लोग किनारे खड़े होकर ढोल बजा रहे थे। इसी दौरान कौशन टोला के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। पत्थर हमारे सिर और शरीर के कई हिस्सों में लगे, जिससे हमें काफी चोटें आईं। इस घटना में हमारी कोई गलती नहीं थी। विवाद कौशन टोला की तरफ से शुरू हुआ था.


शांति बनाए रखने की गई अपील
उधर पुलिस ने दोनों गुटों के लोगों को समझा-बुझाकर ताजिए के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की है. इसके साथ ही इलाके में हिंसा होने की संभावना के चलते अतिरिक्त पुलिस बल की भी तैनाती कर दी गई है.