Aligarh News: पैगंबर मुहम्मद (स) के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के इल्जाम में यूपी के अलीगढ़ में कॉलेज परिसर के कैंपस के साथियों ने 12वीं क्लास के लड़के की पिटाई कर दी. कॉलेज अधिकारियों ने कहा, "उन्होंने बिजनौर जिले के 18 वर्षीय लड़के को निलंबित कर दिया है और उसकी टिप्पणियों की जांच के आदेश दिए हैं."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारियों ने कहा कि जांच पूरी होने तक स्टूडेंट निलंबित रहेगा. स्टूडेंट 11 दिसंबर की शाम को इसराइल-हमास हिंसा पर चर्चा कर रहे थे, जब इसका रुख पैगंबर मुहम्मद (स)  की तरफ बढ़ गया और 18 वर्षीय लड़के ने कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं. उन्होंने कहा, ''प्रदर्शनकारी छात्रों ने उनके निष्कासन और मुकदमा दर्ज करने की मांग की है, लेकिन उन्होंने अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं दी है.''


एक अधिकारी ने बताया कि हॉस्टल में रहने वालों ने लड़के को कमरे में बंद कर पीटा है. उन्होंने उस पर अपनी आपत्तिजनक पोस्ट डिलीट करने के लिए दबाव डाला. लड़का प्रॉक्टर कार्यालय की तरफ भागा तभी हमारे सुरक्षाकर्मियों ने उसे बचाया. उसके माता-पिता को सूचित किया गया और वे देर रात उसे अपने साथ ले गए.'' उन्होंने बताया कि लड़के के माता-पिता ने भी कोई लिखित शिकायत नहीं दी है. 


हमास और इसराइल के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस जंग में अब तक 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस हिंसा से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. वहां लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. इसराइल लगातार हमास के ठिकानों पर हमला कर रहा है. गाजा पट्टी में हमास और इसराइल के बीच भीषण गोलीबीरी हो रही है. गाजा में दूनिया भर के नेता सीजफायर की मांग कर रहे हैं, लेकिन इसराइल सीजफायर के लिए राजी नहीं हैं. इसराइल का कहना है कि जब तक हमास का खात्मा नहीं हो जाता तब तक गाजा में जंग जारी रहेगा. 


Zee Salaam Live TV