Asaduddin Owaisi Case Update: AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली में मौजूद घर पर काली स्याही फेंकने वालों पर दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दर्ज हुआ मुकदमा
समाचार एजेंसी पीटीआई ने दिल्ली पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 506, 153ए, 143 और 147 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि 27 जून को कुछ अज्ञात लोगों ने सांसद के घर पर हंगामा किया था. इस मामले में जांच शुरू हो गई है. 


क्या है पूरा मामला
दरअसल, दिल्ली में 34 अशोक रोड पर मौजूद असदुद्दीन ओवैसी के घर पर 27 जून को कुछ अज्ञात लोग पहुंचे थे. जहां उन्होंने ओवैसी के घर पर काली स्याही फेंकी थी और घर के बाहर मौजूद नेमप्लेट पर इसराइल के समर्थन वाले पोस्टर चिपकाए थे. पुलिस के मुताबिक, 5 लोगों के समूह ने इस घटना को अंजाम दिया था. घर के नेमप्लेट पर चिपकाए गए पोस्टर में लिखा था, "मैं इसराइल के साथ हूं." इसके साथ ही पोस्टर पर 'भारत माता की जय' भी लिखा हुआ था. वहीं, इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है. जिसमें एक बदमाश का कहना था कि मुल्क के नौजवानों को उन लीडर के खिलाफ एकजुट होना चाहिए, जो ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलता है.


घटना के बाद ओवैसी ने बोला हमला
घटना के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि जब मैंने दिल्ली पुलिस पर इस घटना के बारे में पूछा कि कैसे आप लोगों के नाक के नीचे ऐसे घटना हो घट रही है, तो दिल्ली पुलिस बेबस नजर आई. उन्होंने एक्स पर लिखा, "कुछ 'अज्ञात बदमाशों' ने आज मेरे घर पर काली स्याही फेंकी. अब मैं गिनती ही भूल गया हूं कि मेरे दिल्ली में मौजूद घर को कितनी बार निशाना बनाया गया है."