Gyanvapi Survey: अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट को चिट्ठी लिखकर ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के सर्वे को रोकने की मांग की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मस्जिद कमेटी ने कहा, "2 सितंबर के बाद ASI के जरिए किया जा रहा सर्वे सही नहीं है, क्योंकि ASI ने वाराणसी जिला अदालत में एक आवेदन दायर किया है और आठ सप्ताह का वक्त मांगा है, जिस पर 8 सितंबर को सुनवाई होगी."


उन्होंने कहा, “अब तक न तो अदालत के जरिए वक्त बढ़ाई गई थी और न ही सर्वे जारी रखने के लिए कोई आदेश दिया गया था. 2 सितंबर के बाद ज्ञानवापी मस्जिद में एएसआई के जरिए किया गया सर्वे सही नहीं था. इसलिए, हमने जिला प्रशासन से सर्वे रोकने की गुजारिश की है.'' 


हालांकि, वाराणसी के डीएम एस. राजलिंगम ने कहा, “मामला विचाराधीन होने के वजह से जिला प्रशासन दखल नहीं दे सकता  है.  यह एएसआई को कोई निर्देश भी नहीं दे सकता है. यह बात अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी को बता दिया गया है."


मस्जिद कमेटी ने कहा कि एएसआई को 2 सितंबर को सर्वे की रिपोर्ट सौंपनी थी, लेकिन उसने वाराणसी जिला अदालत में एक आवेदन दायर कर रिपोर्ट जमा करने के लिए आठ सप्ताह का वक्त मांगा है.


यह भी पढ़ें:  बिना इजाजत के तहखाने की खुदाई कर रहा है ASI; SC पहुंचा मुस्लिम पक्ष


हालांकि, जिला न्यायाधीश छुट्टी पर थे, इसलिए मामला अतिरिक्त जिला न्यायाधीश-प्रथम (एडीजे) की अदालत के सामने रखा गया था. एडीजे ने मामले को जिला जज की अदालत में पेश करने का आदेश दिया है, इसलिए 4 सितंबर को जिला जज के सामने अर्जी लगाई गई है. एस.एम. यासीन ने कहा, अदालत ने शुक्रवार को सुनवाई की अगली तारीख पर फाइल पेश करने का आदेश दिया है. 


लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 


Zee Salaam Live TV