Jamia Foundation Day: जामिया मिल्लिया इस्लामिया में 103वां स्थापना दिवस बड़े ही जोश से साथ मनाया जा रहा है. इस साल फाउंडेशन डे के मौके पर आईएलबीएस के संस्थापक डॉक्टर सरीन और हिन्दी सिनेमा की नामवर अदाकारा शर्मिला टैगोर ने बतौर चीफ गेस्ट प्रोग्राम में शिरकत की. यूनिवर्सिटी में 31 अक्टूबर तक कई तरह के प्रोग्राम्स होंगे. इस मौके पर जामिया की वीसी प्रोफेसर नजमा अख़्तर ने ख़ुशी का इज़हार करते हुए कहा कि, यूनिवर्सिटी के तलबा समाज के सभी क्षेत्रों में नाम रौशन कर रहे हैं. स्थापना दिवस के मौक़े पर बड़ी तादाद में छात्रों ने शिरकत की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


शर्मिला टैगोर को 'इम्तियाज़-ए-जामिया' अवॉर्ड
जामिया मिल्लिया इस्लामिया के 103वें स्थापना दिवस पर अदाकारा शर्मिला टैगोर को जामिया के सर्वोच्च सम्मान 'इम्तियाज़-ए-जामिया' से नवाजा गया. जामिया की कुलपति नजमा अख़्तर ने यूनिवर्सिटी के 103वें स्थापना दिवस पर शर्मिला टैगोर को यह पुरस्कार प्रदान किया. उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए अवार्ड दिया गया. इस अवसर पर चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल हुई शर्मिला टैगोर ने अपने ख्लायात का इजहार करते हुए कहा कि, जिस पल से मैंने यूनिवर्सिटी में एंट्री की, यह लम्हा मेरे लिए काफी इमोशनल रहा.



जामिया का 103वां स्थापना दिवस
उन्होंने कहा कि, मेरा काम 60 वर्षों से लोगों की नजरों में दिखाई देता है और लोगों ने मेरे लिए जो दयालुता दिखाई है, उसे देखकर दिल खुश हो जाता है. उन्होंने कहा, मैं शुक्रगुजार हूं कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया की पहली महिला वीसी ने मुझे अवार्ड से सरफराज़ किया है. इस मौके पर  शर्मिला टैगोर ने यूनिवर्सिटी के शताब्दी द्वार का भी उद्घाटन किया. इस अवसर पर विश्वविद्यालय का झंडा लहराया. इस दौरान एनसीसी कैडेट उनके साथ रहे. बता दें कि 'इम्तियाज-ए-जामिया' जामिया मिल्लिया इस्लामिया का सबसे बड़ा ऐज़ाज़ है, जिसे समाज की बेहतरी में योगदान देने वाले भारतीयों को दिया जाता है. 


Watch Live TV