Jammu and Kashmir News: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सरकारी जमीन पर बने एक मदरसे की इमारत को ढहा दिया गया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. इस इमारत में, एक साल पहले सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये थे. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की गुजारिश पर पुलवामा जिले में चेवा कलां गांव में मौजूद इस इमारत को राजस्व अफसरों ने सोमवार रात को ढहा कर दिया. मार्च 2022 में मदरसे में सिक्योरिटी फोर्सेज के साथ एनकाउंटर में दो आतंकवादी-एक मकामी और एक विदेशी-मारे गये थे. NIA ने पुलिस के प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले की जांच की जिम्मेदारी संभाली थी. अफसरों के मुताबिक, मदरसा पिछले साल हुई मुठभेड़ के बाद से बंद था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिजाब नोचा


आपको बता दें कि आज जम्मू व कश्मीर के जिला बांडीपुरा में एक टीचर ने एक छात्रा का हिजाब नोच दिया. इसके बाद टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. अफसरों के सूत्रों ने बताया कि एक छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है कि जब वह क्लास में बैठी थी तो एक टीचर उसके पास आया और जबरन उसका हिजाब उतारकर फाड़ दिया. छात्रा का इल्जाम है कि कि वही टीचर कुछ वक्त पहले उसे और उसके सहपाठियों को परेशान कर रहा था, लेकिन आज उसने जबरन उसका हिजाब हटा दिया. छात्रा ने बताया कि उसने पहले अपने माता-पिता से उत्पीड़न के मामले पर पहले ही बातचीत की थी.


दर्ज हुआ केस


सूत्रों ने कहा, "एक मौके पर जब लड़की की मां इस मामले के ताल्लुक से स्कूल गई, तो मुल्जिम टीचर ने उसका सामना किया और उस पर चिल्लाया और स्कूल परिसर में उसकी मौजूदगी पर सवाल उठाया." उनके मुताबिक "छात्रा ने कहा कि उसने बार-बार स्कूल के प्रिंसिपल और दूसरे स्टाफ मेंबरों को इस मुद्दे की जानकारी दी थी, लेकिन अफसोस की बात है कि कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई." बांडीपुरा के पुलिस स्टेशन में इस ताल्लुक से आईपीसी की सेक्शन 354 और 9/10 पोक्सो एक्ट की तहत केस दर्ज किया गया है. आगे की जांच की जा रही है.