Nawaz Sharif Return To Pakistan: पाकिस्तान में आम चुनाव का रास्ता हो गया है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने 10 अगस्त को पद छोड़ दिया और नेशनल असेंबली को भंग कर दिया गया. जिससे अब अगले 90 दिनों में आम चुनाव होने की तस्वीर साफ होती दिखाई दे रही है. शहबाज शरीफ ने 11 अप्रैल 2022 को अपने पूर्ववर्ती इमरान खान को अविश्वास मत के माध्यम से पद से हटाने के बाद पीएम की कुर्सी संभाली थी. शहबाज शरीफ एक राजनेता के रूप पर उभरे और उनका प्रधानमंत्री बनना पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) सहित अहम सियासी पार्टियों के बीच आपसी समझौते का परिणाम था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


नवाज शरीफ अगले प्रधानमंत्री बनेंगे: शहबाज
पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के प्रमुख के रूप में उन्होंने कहा कि उनके बड़े भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जल्द ही वतन लौटेंगे . उन्होंने उम्मीद जताई कि इस साल के आखिर में होने वाले आम चुनाव के बाद नवाज शरीफ प्रधानमंत्री का पद संभालेंगे. शहबाज शरीफ ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि नवाज शरीफ आने वाले हफ्तों में पाकिस्तान लौटेंगे और पार्टी के इलेक्शन कैंपेन का नेतृत्व करेंगे. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि वह पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे. हालांकि, अभी नवाज शरीफ की पाकिस्तान वापसी की कोई सही तारीख सामने नहीं आई है.



पाकिस्तान में सियासी हलचल
जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, एक इंटरव्यू में शहबाज शरीफ ने कहा, जहां तक नवाज शरीफ की वतन वापसी का सवाल है तो SC के फैसले का इससे कोई संबंध नहीं है. उन्होंने 5 साल की अयोग्यता मुद्दत पूरी कर ली है. अभी जो कानून हैं उसमें कहा गया है कि अयोग्यता की अधिकतम अवधि 5 साल है. नवाज शरीफ पाकिस्तान वापस आएंगे और सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला उनकी वतन वापसी में कोई रूकावट नहीं बनेगा. वहीं, दूसरी ओर शहबाज शरीफ के इस्तीफे के बाद नई सरकार का गठन कर दिया गया है. सरकार और विपक्षी दलों के बीच सहमति होने के बाद अनवारुल हक को कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप पर चुना गया है.


Watch Live TV