Rajasthan Elections: राजस्थान विधानसभा इलेक्शन के लिए प्रचार-प्रसार तेज हो गया है. इस बार लोकसभा सासंद असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी AIMIM चुनावी मैदान में हैं. यहां 22 अक्टूबर को ओवैसी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए, कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने आवाम से पूछा कि अगर आप लोग भाजपा को वोट नहीं देते हैं, तो वो पार्टी कैसे सफल होती है. 


पार्टी वर्कर्स के साथ की मीटिंग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कांग्रस पार्टी के सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के मौजूदा सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा, "राहुल गांधी और अशोक गहलोत के वोटर भी पीएम मोदी को अपना हीरो मानते हैं." 22 अक्टूबर को ओवैसी ने पार्टी वर्कर्स के साथ मीटिंग की और इलेक्शन से जुड़ी तैयारियों का भी जायजा लिया. 


इस जगह से अपने कैंडिडेट्स हैं उतारे


अवैसी ने अपने वर्कर्स से पूरी ताकत के साथ इलेक्शन लड़ने की गुजारिश की. ओवैसी की पार्टी AIMIM राजस्थान के चुनावी रण में पहली बार कूदी है. उसने  सीकर के फतेहपुर, जयपुर के हवा महलऔर भरतपुर जिले के कामां में अपने कैंडिडेट्स उतारे हैं.


राहुल गांधी और अशोक गहलोत के वोटर पीएम मोदी मानते हैं अपना हीरो


ओवैसी ने कहा, "अगर आपका लक्ष्य पीएम नरेंद्र मोदी को हराना है, तो मेरा भी लक्ष्य है कि मोदी फिर कभी प्रधानमंत्री न बनें. अगर मैं आपसे पूछूं कि क्या आपने कभी भाजपा को वोट दिया है? आप इससे इनकार करेंगे, तो फिर भारतीय जनता पार्टी सफल कैसे होती है? राहुल गांधी और सीएम अशोक गहलोत के वोटर भी पीएम मोदी को अपना हीरो मानते हैं. और फिर जब हम इलेक्शन में होते हैं तो कहते हैं कि ओवैसी वोट काटने के लिए यहां आए हैं." 


पहले नहीं था कोई विकल्प


उन्होंने कहा, "मैं इन लोगों से पूछना चाहता हूं कि मैं यहां पहली बार इलेक्शन लड़ रहा हूं, फिर बीजेपी कैसे जीत गई? बीजेपी के सभी सांसद (2019 में) कैसे जीत गए? कांग्रेस कभी जवाब नहीं दे पाएगी. पहले चुनने के लिए सिर्फ भाजपा और कांग्रेस ही थी, लेकिन अब AIMIM भी एक विकल्प है."


2014 के बाद बढ़ी नफरत


आगे उन्होंने कहा, "अगर आप नफरत से आजादी पाना चाहते हैं, हिस्सेदारी और समानता पाना चाहते हैं, भेदभाव खत्म करना चाहते हैं और भाईचारा मजबूत करना चाहते हैं तो AIMIM को वोट दें. 2014 में नरेंद्र मोदी के PM बनने के बाद नफरत बढ़ी है और अगर लोग नफरत और सांप्रदायिकता को खत्म करना चाहते हैं तो लोगों को अपनी राजनीतिक ताकत को समझने की जरूरत है."


वोट काटने का लगाते हैं इल्जाम


औवेसी ने कहा, "वो जहां भी इलेक्शन लड़ते हैं, वहां राजनीतिक दल मुझ पर वोटों के काटने का इल्जाम लगाते हैं. मैं पहली बार राजस्थान में इलेक्शन लड़ रहा हूं. 2019 में राजस्थान से 25 बीजेपी सांसद कैसे जीते? कांग्रेस के लोग इसका जवाब नहीं दे पाएंगे. कल कांग्रेस के जिम्मेदार लोग कहेंगे कि ओवैसी आए और भड़काऊ भाषण दिया." उन्होंने वोटरों से अपील की कि वे किसी के डर से वोट ना करें. 


Zee Salaam