JPC Meeting: वक्फ बिल से जुड़े दो संशोधन विधेयकों को लेकर जेपीसी की बैठक चल रही है. इस बैठक में भारी हंगामा हुआ है. जिसमें टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी और बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय के बीच झड़प हो गई है. जिसमें टीएमसी सांसद बुरी तरह घायल हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
जेपीसी की बैठक में दोनों नेताओं के बीच तीखी झड़प के दौरान कल्याण बनर्जी ने कांच की पानी की बोतल तोड़ दी, जिससे उनके हाथ पर चोट आई. इस झड़प के कारण बैठक कुछ देर के लिए रोक दी गई.चश्मदीद सांसदों का कहना है कि कल्याण बनर्जी ने अचानक बोतल उठाकर टेबल पर तोड़ दी. इसके कारण वे खुद भी घायल हो गए. यह बैठक संसद परिसर में हुई.



जेपीसी समिति से सस्पेंड हुए कल्याण बनर्जी
इस घटना के बाद टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी को जेपीसी समिति से सस्पेंड कर दिया गया है और बैठक कुछ समय के लिए रोक दी गई है. जराए ने बताया है कि जस्टिस इन रियलिटी, कटक, ओडिशा और पंचसखा प्रचार कटक, ओडिशा बानी मंडली बैठक में अपने सुझाव रख रहे थे. बैठक में सेवानिवृत्त न्यायाधीशों और सुप्रीम कोर्ट के वकीलों सहित कई प्रमुख हस्तियां मौजूद थीं, लेकिन कल्याण बनर्जी अपनी बात रखना चाहते थे, जबकि उनसे पहले ही तीन बार बात हो चुकी थी और वे प्रस्तुति के दौरान फिर से मौका चाहते थे, जिस पर भाजपा सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई. इसी दौरान झड़प हुई.


इससे पहले भी हो चुका है हंगामा
वक्फ बिल से जुड़े दो संशोधन बिल पर जेपीसी की बैठक में कई बार हंगामा हो चुका है. इससे पहले भी विपक्ष के सांसदों ने जमकर बवाल काटा था. उस दौरान सभी सांसदों ने जेपीसी कमेटी के चेयरमैन पर गंभीर इल्जाम लगाए थे.इस बैठक में भाजपा सांसदों ने विपक्षी सांसदों के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया था.