Afghanistan News: अफगानिस्तान में तालिबान ने महिलाओं के ब्यूटी सैलून पर प्रतिबंध लगाने के बाद, महिला मेकअप आर्टिस्ट ने बुधवार को तालिबान की इस आदेश की निंदा करते हुए काबुल में प्रदर्शन किया. हाल ही में अफगानिस्तान के अधिकारियों ने एक आदेश में काबुल और देश भर के अन्य प्रांतों में महिलाओं के ब्यूटी सैलून पर प्रतिबंध लगा दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला मेकअप आर्टिस्ट ने प्रदर्शन काबुल के शार-ए-नवा इलाके में आयोजित की. जहां प्रदर्शनकारियों ने "खाना, काम और न्याय" का नारा लगाया.


खुबानी खाने हैं ये 10 बड़े फायदे



मेकअप आर्टिस्ट ने जताई चिंता
मेकअप आर्टिस्ट मारवा ने कहा, "हमारा अपराध क्या है? हम स्कूल, यूनिवर्सिटी और हर चीज से वंचित हैं. एक अन्य मेकअप आर्टिस्ट ने कहा, “मैंने अपने ब्यूटी सैलून पर लगभग 400,000 खर्च किए हैं. मैं अपने परिवार के लिए कमाने वाला हूं और मुझ पर अपने परिवार के 12 लोगों की जिम्मेदारी है.


महिला प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अगर ये फैसला बरकरार रहा तो हजारों महिलाएं अपनी नौकरी खो देंगी, जिससे घर चलाना और परिवार को पालना मुश्किल हो जाएगी. वहीं तालिबान की महिलाओं पर इस तरह की प्रतिबंधों को लेकर वैश्विक निंदा हो रही है.


देश भर में 12,000 से ज्यादा ब्यूटी-सैलून
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान में महिलाओं के ब्यूटी पार्लरों को 23 जुलाई के बाद संचालित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके अलावा, देश भर में 12,000 से अधिक महिला-ब्यूटी-सैलून हैं, जिनमें से प्रत्येक में औसतन पांच महिलाएं कार्यरत हैं.