Ahmadia Muslim in Pakistan: पाकिस्तान इन दिनों कई मुसीबतों से घिरा हुआ है. पाकिस्तान आर्थिक मंदी से दो चार है. यहां राजनीतिक उथल-पुथल जारी है. ऐसे में यहां पर अल्पसंख्यकों परेशान किए जाने का मामला भी लगतार सुर्खियों में आता रहता है. अब यहां अहमदिया मुसलमानों के लिए मुसीबत कड़ी हो रही है. हाल ही में अहमदिया मुसलमानों की एक मस्जिद पर हमला हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार लोगों ने मीनार गिराई


मंगल को कराची के शाह फैसल कॉलोनी की सीमा के पास ड्रिघ रोड इलाके में एक अहमदी इबादतगाह को तोड़ा गया है. पाकिस्तान के जाने माने अख्बार के मुताबिक सोमवार को लगभग चार लोगों ने अहमदिया समुदाय की मस्जिद को तोड़ दिया. पुलिस ने बताया कि इस मामले में पुलिस को जानकारी मिली है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने की बात कही है. 


अहमदिया मुसलमानों को परेशानी


खबरों के मुताबिक पाकिस्तान में अहमदिया मुसलमानों को दिक्कतें हैं. वहां पर उनके साथ भेदभाव किया जाता है. पाकिस्तान के पंजाब राज्य में उनके खिलाफ कई घटनाएं हुई हैं. हाल ही में बकरीद के मौके पर कुछ कट्टरपंथी उन्हें कुर्बानी देने रोकने की कोशिश कर रहे थे. हाल ही के वाकियों में सामने आया है कि उनकी इबादतगाहों को निशाना बनाया जा रहा है. बताया जाता है कि इन घटनाओं के पीछे तहरीक ए लब्बैक है. 


तहरीक ए लब्बैक चला रहा मुहिम


तहरीक ए लब्बैक की तरफ से अहमदिया मुसलमानों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मुहिम चलाई जा रही है. डॉन ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि तहरीक ए लब्बैक ने अपनी एक पोस्ट में लिखा है कि "शानदार चौक से कादियानी सेंटर तक, सभी मीनारें ध्वस्त की जाएंगी." पोस्ट में तारीख और जगह का भी जिक्र किया गया है. इसमें लिखा है कि यह मुहिम मुहर्रम की तारीख (29 जुलाई) को सुबह 10 बजे शुरू की जाएगी. इससे पहले 14 जुलाई को तहरीक ए लब्बैक ने झेलम जिले में एक इबादतगाह को ध्वस्त करने के लिए पुलिस पर दबाव बनाया.