Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पंजाब पुलिस ने शनिवार को रावलपिंडी के लियाकत बाग इलाके में उनके आह्वान पर उनकी पार्टी के जरि ए किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ तीन नए मामले दर्ज किए हैं.


इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद का मामला दर्ज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की खबर के मुताबिक पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान पर रविवार को खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंदापुर और पार्टी अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर खान के साथ आतंकवाद निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. 


क्या है इमरान खान पर आरोप?


रावलपिंडी के न्यू टाउन और सिविल लाइंस पुलिस स्टेशनों के जरिए दर्ज की गई शिकायतों में हत्या की कोशिश, धारा 144 के उल्लंघन और अन्य आतंकवाद से संबंधित अपराधों के आरोप भी शामिल थे. आरोपों के मुताबिक, 71 साल के नेता ने अपने समर्थकों को राष्ट्रीय संस्थाओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए उकसाया और अदियाला जेल से निर्देश जारी किए, जहां वे एक साल से ज्यादा वक्त से बंद हैं.


पंजाब सरकार ने भी खान और उनके समर्थकों के खिलाफ आरोप लगाए हैं कि उन्होंने राष्ट्रीय संस्थाओं की आलोचना की, तोड़फोड़ की और पथराव सहित हिंसा भड़काई. खान के समर्थकों ने शनिवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर पुलिस के साथ झड़प की. खान के जरिए बुलाए गए विरोध प्रदर्शन के लिए सैकड़ों पीटीआई समर्थकों ने शहर के ऐतिहासिक लियाकत बाग पार्क तक पहुंचने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए और सभी प्रमुख सड़कों को अवरुद्ध कर दिया गया.


पीटीआई के जरिए शेयर किए गए वीडियो में, प्रदर्शनकारियों को पुलिस पर पत्थरों और ईंटों से हमला करते देखा गया. इससे पहले, खान ने "शांतिपूर्ण विरोध" का आह्वान किया था, जिसके बाद प्रांतीय सरकार ने सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया था और शहर की ओर जाने वाली सभी प्रमुख सड़कों को बंद कर दिया था.