Iran Attack on Israel: गाजा और लेबनान जंग के बीच बड़ी खबर सामने आई है. ईरान ने इजरायल पर हमला कर दिया है. ईरान ने करीब 100 से ज्यादा मिसाइलें दागी है. इससे पहले अमेरिका ने संकेत दिए थे कि ईरान इजरायल पर कभी भी हमला कर सकता है. न्यूज एजेंसी एएफपी ने अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से यह खबर दी है और रॉयटर्स ने व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के हवाले से यह खबर दी है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमेरिका ने ईरान को दी धमकी
इसके साथ ही अमेरिकी अधिकारियों ने एएफपी को बताया है कि इजरायल पर हमला करने के लिए ईरान को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. अमेरिकी नेटवर्क सीबीएस के मुताबिक, व्हाइट हाउस के अधिकारी ने कहा, "इजरायल के खिलाफ किसी भी सीधे हमले के ईरान के लिए गंभीर परिणाम होंगे." 


इजरायल ने क्या कहा?
इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनियल हैगरी ने कहा कि ईरान से कोई हवाई खतरा नहीं पाया गया है. इससे पहले इजरायली सेना ने कहा था कि वे लेबनान के बेरूत पर फिर से हमला कर रहे हैं. 


इजरायल पर हिजबुल्लाह ने दागी मिसाइलें
वहीं, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने तेल अवीव के पास एक इजरायली सैन्य एयरबेस पर मिसाइलें दागी. टेलीग्राम पर एक पोस्ट में हिजबुल्लाह ने कहा कि शहर के बाहरी इलाके में स्थित सेदे डोव एयरबेस को निशाना बनाया गया. वहीं, इजरायल ने दावा किया है कि लेबनान में दाखिल हो गया है. जिसपर हिजबुल्लाह की प्रतिक्रिया आई है. हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा कि इजरायली सेना के लेबनान में घुसने का दावा झूठा है.


लेबनान में अब तक कितने लोगों की हुई मौत
गौरतलब है कि इजरायल के हमले में हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह की मौत हो गई थी. जिसके बाद इजरायल लगातार लेबनान पर हमले कर रहा है. इस हमले में अब तक 1 हजार से ज्यादा लेबनानी नागिरकों की मौत हो गई है. इससे पहले इजरायल ने पेजर लेबनान में पेजर अटैक किया था. जिसमें 12 लोगों की मौत हुई थी.